Friday, March 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडअकाउंट क्लर्क ने फर्जी हस्ताक्षर कर अपने जानकारों को जारी किए लाखों...

अकाउंट क्लर्क ने फर्जी हस्ताक्षर कर अपने जानकारों को जारी किए लाखों के चेक, गिरफ्तार

एफएनएन, देहरादून : कोटद्वार नगर निगम में एक करोड़ से अधिक धनराशि के गबन के आरोपित वरिष्ठ सहायक व तत्कालीन अकाउंट क्लर्क पंकज रावत को बुधवार शाम पुलिस ने कोटद्वार में गिरफ्तार कर लिया। वहीं, शहरी विकास निदेशालय ने भी पंकज के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया है। आरोप पत्र में पंकज को 15 दिन के भीतर जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए गए हैं। पंकज रावत फरार चल रहा था। लगातार प्रयासों के बाद भी गिरफ्तारी न होने पर पुलिस ने पंकज पर दस हजार का इनाम घोषित किया था। बताते चलें कि, नगर निगम के वरिष्ठ सहायक व तत्कालीन अकाउंट क्लर्क पंकज रावत ने सरकारी दस्तावेजों में छेड़छाड़ कर लाखों की धनराशि के बैंक चेक अपने जानकारों को जारी कर दिए थे।

जारी चेकों में नगर आयुक्त व कोषाधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर किए गए थे। बीते अक्टूबर माह में तत्कालीन नगर आयुक्त किशन सिंह नेगी ने 23.49 लाख की धनराशि के गबन के संबंध में पंकज रावत सहित महिला ठेकेदार सुमिता रावत के खिलाफ नामजद तहरीर दी थी, जिसके बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

  • दस हजार का ईनाम घोषित करने के बाद हुआ गिरफ्तार

बीते आठ दिसंबर को पुलिस ने मामले में महिला ठेकेदार सुमिता रावत के साथ ही पार्षद कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। जबकि पंकज रावत फरार चल रहा था। कोतवाली प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि बुधवार शाम पंकज को गिरफ्तार कर लिया गया। सहायक अभियोजन अधिकारी यजुवेंद्र रावत ने बताया कि पंकज को अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अनीता गुंज्याल की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इधर बुधवार को नगर निगम कार्यालय में शहरी निदेशालय की ओर से पंकज के खिलाफ जारी आरोप पत्र भी पहुंच गया। आरोप पत्र में पंकज पर 23.49 लाख की सरकारी धनराशि के गबन के साथ ही 3.46 लाख की टीडीएस धनराशि के गबन का आरोप है। निदेशालय से जारी आरोप पत्र में पंकज को 15 दिनों के भीतर उत्तर देने को कहा गया है।

  • मुख्य आरोपी सहित छह ठेकेदारों पर भी गबन का आरोप

12 दिसंबर को तत्कालीन नगर आयुक्त किशन सिंह नेगी की ओर से पंकज रावत सहित छह ठेकेदारों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी गई। तहरीर में इन सभी पर अलग-अलग चेकों के माध्यम से 96,34,860 लाख रुपए की धनराशि के गबन का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments