Friday, March 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeबिज़नेसअगले साल से मुफ्त नहीं रहेगा Google Pay, देना होगा यूजर चार्ज

अगले साल से मुफ्त नहीं रहेगा Google Pay, देना होगा यूजर चार्ज

एफएनएन, नई दिल्ली। डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म Google Pay अगले साल जनवरी से अपनी पीयर-टू-पीयर पेमेंट सुविधा को बंद करने जा रहा है। इसके बदले कंपनी एक नया इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पेमेंट सिस्टम जोड़ेगी, जिसके लिए यूजर को चार्ज देना होगा। हालांकि कितना चार्ज देना होगा। फिलहाल इस बारे में कोई खुलासा नही किया गया है।

यूजर को देना होगा चार्ज

आपको बता दें कि जब आप अपने बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करते हैं, तो पैसों के ट्रांसफर होने में एक से लेकर तीन दिन का वक्त लगता है। वहीं डेबिट कार्ड से तुरंत पेमेंट ट्रांसफर हो जाता है। कंपनी ने सपोर्ट पेज से ऐलान किया है कि जब आप डेबिट कार्ड से पैसा ट्रांसफर करते हैं, तो 1.5% या 0.31 डॉलर (जो भी अधिक हो) चार्ज लगता है। ऐसे में Google की तरफ से भी इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पर चार्ज वसूला जा सकता है।

जनवरी 2021 से बंद होगी ये सर्विस

9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, मौजूदा वक्त में Google Pay मोबाइल या फिर pay.google.com से मुफ्त में पैसे भेजने और रिसीव करने की सुविधा देता है। अब Google की तरफ से नोटिस जारी करके Web ऐप को बंद करने का ऐलान किया गया है। ऐसे में यूजर साल 2021 की शुरुआत से Pay.google ऐप के जरिए पैसों का ट्रांसफर नही कर पाएंगे। इसके लिए यूजर को Google Pay का इस्तेमाल करना होगा। साथ ही Google की तरफ से साफ किया गया है कि Google Pay के सपोर्ट पेज को भी अगले साल जनवरी से बंद कर दिया जाएगा।

Google Pay में हो रहे बड़े बदलाव

Google की तरफ से पिछले हफ्ते कई सारे फीचर को पेश किया गया है। यह सभी फीचर अमेरिकी एंड्राइड और iOS यूजर के लिए रोलआउट किया गया है। साथ ही कंपनी ने Google Pay के Logo में भी बदलाव किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments