Friday, March 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडबाजपुर में कार चढ़ाकर दुकानदार को मार डालने के मामले में आरोपी...

बाजपुर में कार चढ़ाकर दुकानदार को मार डालने के मामले में आरोपी सिपाही को एसएसपी ने किया निलंबित

    • आरोपियों की गिरफ्तारी में हीलाहवाली पर दारोगा लाइनहाजिर, मृत दुकानदार का कड़ी सुरक्षा में अंतिम संस्कार

एफएनएन, बाजपुर (ऊधमसिंह नगर) : बाजपुर में बुधवार-गुरुवार की आधी रात.दुकान बंद करते समय उधार में गुटखा देने से मना करने पर दबंग द्वारा कार चढ़ाकर दुकानदार को मार डालने और तीन अन्य लोगों को गंभीर घायल कर देने के मामले में भारी जनाक्रोश को देखते हुए पुलिस प्रशासन को आखिरकार दूसरे दिन बैकफुट पर आना पड़ा। बुधवार रात से ही दुकानदार की लाश कोतवाली में रखकर भारी हंगामा, उग्र प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों लोगों को शांत करने के लिए एसएसपी के साथ ही डीआईजी और आईजी ने भी कोतवाली पहुंचकर सिपाही समेत तीनों आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर बामुश्किल हंगामा शांत कराया। आईजी के आदेश पर आरोपी सिपाही को निलंबित और गिरफ्तारी मेंं लापरवाही पर हलका दारोगा को लाइन.हाजिर कर दिया गया है। मृत व्यापारी की कड़ी सुरक्षा में अंत्येष्टि करवा दी गई है।बताते चलें कि बाजपुर के वार्ड नंबर-एक मोहल्ला मझरा-प्रभु निवासी 25 वर्षीय गौरव रुहेला की हल्द्वानी बस अड्डे पास कंफेक्नशरी शाप पर बुधवार रात करीब 11 बजे कार यूके04 डब्ल्यू3100 में सवार गौरव राठौर निवासी पहाड़ी कालोनी व पुलिस कर्मी प्रवीण कुमार तथा एक अन्य युवक पहुंचे और उधार गुटखा मांगने लगे, दुकानदार गौरव रुहेला ने मना कर दिया। इससे गुस्साए कार चालक गौरव राठौर ने पुलिस कर्मी प्रवीण  और तीसरे साथी के साथ दुकानदार से अभद्रता शुरू कर दी। पड़ोस के दुकानदारों विशाल, शिवम व अजय यादव ने गालीगलौज का विरोध किया तो आरोप है कि गौरव राठौर ने अचानक कार तेज गति से दौड़ा दी। कार की चपेट में आकर दुकानदार गौरव रुहेला के साथ ही विशाल, शिवम व अजय यादव भी घायल हो गए। गंभीर घायल दुकानदार ने अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया।

अस्पताल में व्यापारी की मौत होनेे पर काफी संख्या में आक्रोशित स्थानीय लोग कोतवाली पहुंच गए और व्यापारी गौरव का शव रखकर हंगामा काटना शुरू कर दिया। पुलिसकर्मी व आरोपित युवकों पर तत्काल कार्रवाई की मांग पर कर रहे थे।

हंगामा बढऩे पर एसएसपी दलीप सिंह कुंवर, एसपी क्राइम प्रमोद कुमार, एसडीएम एपी वाजपेयी, एएसपी राजेश भट्ट व सीओ दीपशिखा अग्रवाल, प्रशिक्षु आइपीएस सर्वेश पंवार कोतवाली पहुंच गए। आक्रोश बढ़ता देख रात में ही ऊधमसिंह नगर व नैनीताल जनपद की पुलिस के साथ ही पीएसी एवं पैरामिलिट्री फोर्स भी बुला ली गई। गुरुवार तड़के साढ़े चार बजे आईजी कुमाऊं अजय रौतेला, डीआइजी (साइबर लॉ एंड एसटीएफ) निलेश आनंद भरणे भी मौके पर पहुंच गए।

अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस कर्मी प्रवीण कुमार को तत्काल निलंबित कर दिया गया। साथ ही हलका दारोगा अनिल जोशी को लापरवाही बरतने पर लाइन हाजिर किया गया.है। मृतक के भाई अजय रुहेला की तहरीर पर पुलिस ने तीनों पर आइपीसी की धारा 302, 504, 506 के तहत मामला दर्ज कर प्रवीण कुमार, जीवन व गौरव राठौर को गिरफ्तार कर लिया। वहीं दुकानदार का पोस्टमार्टम के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार किया गया।

 

इंस्पेक्टर संजय पांडेय को बुलाया कोतवाली

प्रशिक्षु आइपीएस सर्वेश पवार लगभग दो माह से बाजपुर कोतवाली का चार्ज संभाल रहे हैं। इधर, इनके कार्यकाल में कई मामलों में विवाद के चलते एसएसपी ने पूर्व में बाजपुर कोतवाल रहे इंस्पेक्टर संजय पांडेय को फिर से बाजपुर कोतवाली बुला लिया। पांडेय वर्तमान में यूएसनगर में एसओजी प्रभारी हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments