Friday, March 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यदिल्लीBJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत...

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत , कुंभ के लिए किया आमंत्रित

एफएनएन, नई दिल्ली : मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार देर रात BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से नई दिल्ली में मुलाकात की। उन्होंने पिछले एक सप्ताह के दौरान अपनी सरकार द्वारा लिए गए फैसलों से पार्टी अध्यक्ष को अवगत कराया। साथ ही पार्टी अध्यक्ष को हरिद्वार कुंभ में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिया। इससे पहले मुख्यमंत्री तीरथ ने पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष और उत्तराखंड के राज्यसभा सदस्य व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी से भी भेंट की।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पद संभालने के बाद पहली बार शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे। देर रात लगभग 11 बजे वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के लिए उनके आवास पर पहुंचे। इस दौरान उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय व पूर्व सांसद बलराज पासी भी उनके साथ थे। इसके बाद पार्टी अध्यक्ष के साथ मुख्यमंत्री तीरथ की मुलाकात लगभग 45 मिनट तक चली। समझा जा रहा है कि इस दौरान मुख्यमंत्री ने पार्टी अध्यक्ष को उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों और निर्णयों की जानकारी दी। इसके अलावा हरिद्वार कुंभ और सल्ट विधानसभा सीट के उप चुनाव को लेकर भी उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा की।

ujjawal uttarakhand

हालांकि, मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद पूर्ववर्ती त्रिवेंद्र सरकार के कुछ फैसलों को पलटने और कुछ विवादास्पद बयानों को लेकर खासी चर्चा में रहे तीरथ सिंह रावत के दिल्ली दौरे को इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। उधर, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि वह पार्टी अध्यक्ष और अन्य नेताओं को हरिद्वार कुंभ में शामिल होने के लिए आमंत्रण देने आए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री के शुक्रवार को दिल्ली पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। नई दिल्ली के उत्तराखंड सदन पहुंचने पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा-निर्देशन में उत्तराखंड का चहुंमुखी विकास किया जाएगा।

उत्तराखंड के प्रति प्रधानमंत्री के लगाव की बदौलत ही राज्य में चारधाम आल वेदर रोड, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन, केदारनाथ-बदरीनाथ धाम पुनर्निर्माण समेत तमाम परियोजनाएं संचालित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में उन्हें एक सप्ताह का ही समय हुआ है। इस दौरान उन्होंने जनभावनाओं के अनुरूप फैसले लिए हैं। उन्होंने कहा कि कुंभ मेेले में देश-विदेश के सभी श्रद्धालुओं को स्नान के लिए आमंत्रित किया गया है।

मेले में केंद्र सरकार की कोविड से संबंधित गाइडलाइन का अनुपालन किया जाएगा, लेकिन अनावश्यक रोक-टोक नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रभाव से घर लौटे प्रवासी उत्तराखंडियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। स्वरोजगार शुरू करने लिए ब्याजरहित ऋण दिया जा रहा है। इस मौके पर सांसद अल्मोड़ा अजय टम्टा, उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय व पूर्व सांसद बलराज पासी भी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments