Friday, March 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यदिल्लीमद्रास रेजीमेंटल सेंटर से सुलूर एयर बेस ले जाया जा रहा सीडीएस...

मद्रास रेजीमेंटल सेंटर से सुलूर एयर बेस ले जाया जा रहा सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्‍नी का पार्थिव शरीर

एफएनएन, दिल्ली : देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन से पूरा देश स्‍तब्‍ध है। हर कोई उन्‍हें नम आंखों से अपनी श्रद्धांजलि दे रहा है। मद्रास रेजीमेंटल सेंटर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्‍नी के पार्थिव शरीर को रखा गया है। यहां पर सैनिक सम्‍मान के साथ उनको अंतिम विदाई दी जा रही है। इसके बाद इन्‍हें वायु सेना के विमान से दिल्‍ली लाया जाएगा। उन्‍हें अंतिम श्रद्धांजलि देने राज्‍य के मुख्‍यमंत्री स्‍टालिन भी पहुंचे। तेलंगाना की गवर्नर और पुडुचेरी की उपराज्‍यपाल तमिलसई सुंदराजन ने भी उन्‍हें श्रद्धांजलि दी है। इसके बाद उनके पार्थिक शरीर को सुलूर एयरबेस ले जाया जा रहा है। वहां से एक विशेष विमान से इन्‍हें दिल्‍ली लाया जाएगा।

  • कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन को देश के लिए अपूर्णीय क्षति बताया है। उन्‍होंने कहा कि उनके सम्‍मान में आज विपक्ष का होने वाला धरना प्रदर्शन भी नहीं किया जाएगा। बता दें कि यहीं से सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने पढ़ाई भी की थी। ये विश्‍व का पहला ज्‍वाइंट फोर्स का सर्विस कालेज भी है। यहां पर करीब 550 सैन्‍य अधिकारी अपनी पढ़ाई के दौरान भविष्‍य की चुनौतियों से निपटने की जानकारी पाते हैं। यहां पर करीब 50 अधिकारी दूसरे देशों से होते हैं।

  • उत्‍तराखंड विधानसभा में भी दी गई श्रद्धांजलि

उत्‍तराखंड जहां के बिपिन रावत रहने वाले थे वहां की विधानसभा में भी उनको श्रद्धांजलि दी गई है। राज्‍य मुख्‍यमंत्री और उनके मंत्रियों समेत सभी विधायकों और अधिकारियों ने उनके फोटो के सामने पुष्‍प अर्पित किए। बता दें कि पौड़ी में अब भी उनके पैतिृक गांव में उनके चाचा और उनका परिवार रहता है। कुछ वर्ष पहले वो यहां पर एक पूजा में शामिल होने के लिए भी आए थे।

  • क्रैश होने से पहले का वीडियो आया सामने 

अब एक वीडियो सामने आया है जो इस हेलीकाप्‍टर के क्रैश होने से पहले का है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो कुछ स्‍थानीय पर्यटकों ने बनाया था। इसमें देखा जा सकता है कि क्रैश होने से पहले हेलीकाप्‍टर काफी नीचे उड़ रहा था और वहां पर घने बादल छाए थे। माना जा रहा है कि बुधवार को जब ये हेलीकाप्‍टर क्रैश हुआ उस वक्‍त मौसम बेहद खराब था और पायलट को शायद देखने में काफी दिक्‍कत आ रही होगी।

  • हादसे की जगह से नमूने लेने पहुंची फोरेंसिंक टीम

तमिलनाडु के फोरेंसिक साइंस डिपार्टमेंट की टीम इसके डायरेक्‍टर श्रीनिवासन के नेतृत्‍व में मौके (कुन्‍नूर के केट्री) पहुंची है।

  • ब्‍लैक बाक्‍स मिला 

हेलीकाप्‍टर का ब्‍लैक बाक्‍स मिला, जांच में मिलेगी मदद। इसमें रिकार्ड होती है पायलट और एटीसी के बीच की सारी बातचीत। हादसे वाली जगह से मलवे को हटाकर एकत्रित करने का काम किया जा रहा है। इसको एकत्रित करके हादसे के कारणों का पता लगाया जाएगा।

  • एयर चीफ मार्शल ने किया हादसे की जगह का मुआयना

समाचार एजेंसी के मुताबिक वायु सेना प्रमुख वीआर चौधरी तमिलनाडु के डीजीपी सेलेंद्र बाबू के साथ  हादसे वाली जगह पर मुआयने के लिए पहुंचे हैं। आपको बता दें कि वायु सेना की तरफ से इस हादसे की जांच के आदेश बुधवार को ही दे दिए गए थे।

  • आज दिल्‍ली लाया जाएगा पार्थिव शरीर 

सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत इस हादसे में शिकार हुए सभी लोगों के पार्थिव शरीर आज दिल्‍ली लाए जाएंगे। सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार शुक्रवार को दिल्ली छावनी में किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments