Thursday, April 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
spot_img
Homeराष्ट्रीयबिजनेसमैन ने यूट्यूब वीडियोज़ से चोरी का आइडिया लेकर दो बैंकों से...

बिजनेसमैन ने यूट्यूब वीडियोज़ से चोरी का आइडिया लेकर दो बैंकों से लूटे लाखों रुपये

एफएनएन, भुवनेश्वर: ओडिशा के भुवनेश्वर में रेडिमेड गारमेंट बेचने वाले बिजनेसमैन को दो बैंकों से 12 लाख की रकम लूटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 25 साल के इस शख्स ने लॉकडाउन के दौरान हुए घाटे की भरपाई के लिए ये योजना बनाई थी और इसके लिए उसने यूट्यूब पर वीडियोज़ देखकर आइडिया लिया था। आरोपी की पहचान सौम्यरंजन जैन उर्फ तुलु के रूप में हुई है। वो शहर से लगे हुए गांव तंगीबंता में रहता है। पुलिस ने बताया कि उसने पिछले महीने टॉय गन के बल पर इंडियन ओवरसीज़ बैंक और बैंक ऑफ इंडिया में डाका डाला था। आरोपी ने इन दोनों बैंकों से लोन लिया था और कोविड-19 के चलते लगे लॉकडाउन में आर्थिक घाटा सह रहा था। ‘वो घाटे की भरपाई करना चाहता था और इसके लिए भुवनेश्वर में उसने दो बैंकों से 12 लाख लूटे।

उसने 7 सितंबर को इन्फोसिटी इलाके के पास स्थित इंडियन ओवरसीज़ बैंक को लूटा फिर उसने 28 सितंबर को मंचेश्वर के बरीमुंडा में बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच को लूटा। उसे चोरी का आइडिया यूट्यूब वीडियोज़ देखकर मिला था। उसने एक टॉय गन के सहारे लूट को अंजाम दिया था। पुलिस ने अब तक 10 लाख की रकम और अपराध में इस्तेमाल की गई गाड़ी और टॉय गन को जब्त किया है.’। कथित रूप से सौम्यरंजन जैन, जब बैंक में कम स्टाफ मौजूद था, तभी हेलमेट पहनकर बैंक में घुसा था और उसने कैश हैंडओवर करने की मांग की थी।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि ‘आरोपी के दोनों बैंकों में अकाउंट हैं और उसने लगभग 19 लाख का लोन लिया था। उसने चोरी के बाद लगभग 6 लाख की रकम बैंक को चुका भी दी थी। उसे तब पकड़ा गया, जब वो लूट के पैसों से 60,000 लेकर बैंक में फिर जमा कराने पहुंचा था. उसने सोचा था कि अगर वो थोड़ी-थोड़ी रकम करके लोन चुकाएगा, तो कोई उसपर शक नहीं करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments