Friday, March 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडफायर झोंक रहे मनचलों से छात्रा ने बचाई अपनी जान, सिखाया ऐसा...

फायर झोंक रहे मनचलों से छात्रा ने बचाई अपनी जान, सिखाया ऐसा सबक, पुलिस ने भी दी शाबाशी

एफ एन एन, देहरादून : रात करीब साढ़े आठ बजे कोचिंग से घर लौट रही नौवीं की छात्रा का रास्ता गली में खड़े दो मनचलों ने रोक लिया। दोनों के चेहरे ढके हुए थे। अचानक इनमें से एक बदमाश ने तमंचा निकाला और छात्रा पर तान दिया। इससे पहले कि वह फायर करता छात्रा ने हाथ पकड़कर तमंचे का रुख ऊपर की ओर कर दिया। इससे फायर हवा में हुआ और घबराहट में वह पीछे की ओर गिर गई। अचानक वह उठी और मनचलों पर झपट पड़ी। यह देख दोनों भाग निकले।

घटना पटेलनगर थाना क्षेत्र के कारगी स्थित शिवालिक एनक्लेव में हुई। नौवीं की छात्रा श्वेता (नाम बदला गया है) मंगलवार शाम करीब सात बजे कंप्यूटर कोचिंग गई थी। रात करीब सवा आठ बजे वह कोचिंग से निकली। घर से करीब 300 मीटर पीछे मोड़ के पास पहुंची तो अंधेरी गली में खड़े दो युवकों ने उसकी स्कूटी रोक ली।

एक ने उस पर तमंचा तान दिया। लेकिन, श्वेता ने बहादुरी दिखाते हुए उसका हाथ पकड़कर ऊपर की ओर कर दिया। इससे हवा में फायर हो गया। इसकी चिंगारी श्वेता के गले पर भी गिरी। गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास के घरों से लोग बाहर आ गए। उन्होंने श्वेता को उठाया और पुलिस को फोन किया।

कुछ देर बाद पटेलनगर पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन, दोनों युवक भाग चुके थे। श्वेता ने पुलिस को बताया कि दोनों युवकों ने मंकी कैप पहनी थी। उनकी सिर्फ आंखें दिख रही थीं। इंस्पेक्टर पटेलनगर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि युवकों की तलाश में क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज चेक किए जा रहे हैं। परिजनों की शिकायत पर अज्ञात युवकों के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

शिवालिक एनक्लेव में रात करीब नौ बजे तक आवाजाही रहती है। मोड़ पर एक दुकान खुली रहती है। रात लगभग आठ से साढ़े आठ बजे के आसपास सभी लोग घरों में चले जाते हैं। घटना के बाद वहां दहशत का माहौल है। लोगों ने पुलिस से गश्त बढ़ाने की मांग की है।

घटना एक नाले के मोड़ के पास हुई। यहां आसपास में स्ट्रीट लाइटें तो लगी हैं लेकिन नाले के पास पेड़ों के कारण कुछ अंधेरा रहता है। क्षेत्र के एक दुकानदार ने बताया कि यहां पर अक्सर युवक-युवतियां बैठे रहते हैं। उन्हें जब भगाने की कोशिश की जाती है तो वे झगड़ा करने लगते हैं।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments