Tuesday, October 26, 2021
2-Bansal
4-MountLitera
1-Gurumaa-Dental-Care-scaled
6-Akansha
5-JilaPanchyat
previous arrow
next arrow
Shadow
2-Bansal
4-MountLitera
1-Gurumaa-Dental-Care-scaled
6-Akansha
5-JilaPanchyat
previous arrow
next arrow
Shadow
Home राज्य उत्तराखंड देहरादून में सड़कों पर कांग्रेसियों का सैलाब, कई नेता गिरफ्तार

देहरादून में सड़कों पर कांग्रेसियों का सैलाब, कई नेता गिरफ्तार

एफएनएन, देहरादून : उत्तराखंंड कांग्रेस ने महंगाई, हरिद्वार कुंभ में आरटी-पीसीआर घोटाले के खिलाफ प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया। इस दौरान सीएम आवास कूच किया गया। प्रदेश की भाजपा सरकार की चौतरफा नाकामियों, पेट्रोल डीजल रसोई गैस खाने के तेल व अनाज की आसमान छूती कीमतों ,कोविड काल में सरकार की लापरवाही से हुई मौतों व हरिद्वार महाकुंभ के आरटीपीसीआर जांच घोटाले समेत महिलाओं का यौन उत्पीड़न जैसे ज्वलंत मुद्दों पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के मुख्यमंत्री आवास कूच के आह्वान पर आज कांग्रेसियों का सैलाब सड़कों पर उतर आया। कुछ समय के लिए कांग्रेस मुख्यालय के आस पास का क्षेत्र ठहर सा गया। रास्ते में कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका। इस दौरान धक्कामुक्की में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कंधा भी उतर गया। पुलिस कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले गई। देर शाम सभी को रिहा किया गया।

शनिवार 10 जुलाई की सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ता टोलियों के रूप में देहरादून में राजपुर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय पहुंचने लगे थे। साढ़े ग्यारह बजते बजते पूरा कांग्रेस भवन प्रांगण खचा खच भर गया था। पौने बारह बजे प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष बड़ी लम्बी रैली के साथ जब कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे तो क्वालिटी चौक से लेकर कनक सिनेमा हॉल तक लोगों के सर ही नजर आ रहे थे। धस्माना के समर्थकों ने उन्हें कंधों पर उठा कर मंच पर चढ़ा दिया। जहां से सभा को संबोधित किया जा रहा था।

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार व राज्य की भाजपा सरकार पर जम कर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा की सोच है कि वो हमेशा प्रदेश व देश की जनता को धर्म के नाम पर बांट कर सत्ता हासिल कर लेगी। उन्होंने कहा कि 2017 में प्रदेश की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी के इस आश्वासन पर कि अगर राज्य में डबल इंजिन की सरकार बन जाएगी तो राज्य में हर बेरोजगार के हाथ को काम मिलेगा, किसान का कर्जा माफ़ होगा, भ्रस्टाचार पर जीरो टॉलरेंस होगी और महंगाई सौ दिनों में खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि जनता ने मोदी जी की बातों पर विश्वास करते हुए भाजपा को 57 विधायकों का प्रचंड बहुमत दिया, लेकिन बदले में जो कुछ मोदी जी ने कहा था जनता से उसका बिल्कुल उल्टा कर दिया।

प्रीतम सिंह ने कहा कि राज्य की जनता ने डबल की जगह ट्रिपल इंजिन लगा दिया, किन्तु बेरोजगारी 2017 के मुकाबले छह गुणा हो गयी। महंगाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और महिलाओं की रक्षा तो ये भाजपाई क्या करते इनके संगठन महामंत्री व दो दो विधायक खुद अनाचार व दुराचार के मामलों में नामजद हो गए। प्रीतम सिंह ने कहा कि अब जनता की बर्दाश्त की इंतेहा हो गयी है और जनता इनसे मुक्ति चाहती है। इसलिए कांग्रेस ने अब आर पार की जंग छेड़ी है जो अगले विधानसभा चुनावों में भाजपा राज के अंत और कांग्रेस सरकार की वापसी पर ही पूरी होगी।

सभा को में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि अब चाहे भाजपा के नए मुख्यमंत्री कितने ही प्रलोभन प्रदेश की जनता को दें, लेकिन भाजपा की आम शौहरत इतनी खराब हो चुकी है कि जनता इन पर रती भर भी भरोसा नहीं करती। उन्होंने कहा कि जो भाजपाई कांग्रेस के जमाने में रसोई गैस पर पांच दस रुपये बढ़ने पर आसमान सर पर उठा लेते थे, वो आजकल नदारद हैं। पीएम मोदी ने देश की महिलाओं की रसोई में सर्जिकल स्ट्राइक कर दी है। रसोई गैस साढ़े के दाम साढ़े आठ सौ रुपये कर दिए हैं।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की भाजपा सरकार ने हरिद्वार कुंभ में कोरोना टेस्टिंग घोटाला करवा कर देवभूमि को पूरे देश में बदनाम करवा दिया। उन्होंने कहा कि अब राज्य में भाजपा की विदाई तय है और आने वाले विधानसभा चुनावों में राज्य में कांग्रेस का परचम लहराएगा।
प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि आज मुख्यमंत्री आवास कूच में उमड़ा कार्यकर्ताओं का जनसैलाब अपने आप में इस बात का साफ संकेत है कि राज्य की जनता ने अपना मन अब कांग्रेस के लिए बना लिया है। सभा के पश्चात कांग्रेसियों का रेला कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन से निकल कर राजपुर रोड होता हुआ मुख्यमंत्री आवास की ओर बड़ा तो घंटाघर, दर्शनलाल चौक, कनक चौक, दिलाराम चौक तक ट्रैफिक पूरी तरह थम गया। रैली दिलाराम पहुंची तो दूसरा सिरा कांग्रेस मुख्यालय पर ही था। जुलूस में पारंपरिक वाद्य ढोल दमऊ, रणसिंघा आदि भी बजाते हुए कलाकार चल रहे थे।
कैंट रोड हाथीबड़कला चौकी के आगे बैरिकेडिंग लगा कर कंग्रेस कार्यकर्ताओं को जब पुलिस ने रोका तो कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का मुक्की और तीखी नोंक झोंक हुई। इसी धक्का मुक्की में किसी पुलिसवाले ने प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का हाथ जोर से खींचा। इससे उनका कंधा उतर गया। पुलिस लाइन पहुंचने के बाद प्रीतम सिंह कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दे कर डॉक्टर के पास निकल गए।
प्रदर्शन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव विधायक काजी निजामुद्दीन, पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, प्रदेश उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप, विधायक आदेश चौहान, पूर्व मंत्री शूरवीर सजवाण, पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, विधायक ममता राकेश, पूर्व विधायक विजय पाल सजवाण, पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी, पूर्व विधायक राजकुमार, पूर्व विधायक रामयश सिंह, आर्येंद्र शर्मा, प्रदेश महामंत्री संजय पालीवाल, राजेन्द्र शाह, हरीश पनेरू, महेश शर्मा, सुमित हृदयेश, गरिमा दसौनी, कमलेश रमन, शांति रावत, परिणीता बडूनि, मंजू तोमर, संजय किशोर , गौरव चौधरी, लाल चंद शर्मा, महेश जोशी, विकास नेगी , राकेश राणा, साहब सिंह सजवाण सहित हजारों में कार्यकर्ता शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री विजय सारस्वत ने किया।
सोशल मीडिया में आप से मात खा रही कांग्रेस, आप का लाइव प्रदर्शन, कांग्रेस ने डाली वीडियो
सोशल मीडिया के जरिये अपनी बात लोगों तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस आम आदमी पार्टी से मात खा रही है। आम आदमी पार्टी ने शनिवार को बिजली की बढ़ी दरों के खिलाफ और उत्तराखंड में हर उपभोक्ता को 300 यूनिट फ्री बिजली देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इसके बाद कांग्रेस ने महंगाई, हरिद्वार कुंभ में आरटी-पीसीआर घोटाले के खिलाफ प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया। दोनों ही दलों ने सीएम आवास कूच किया। दोनों के प्रदर्शन में हजारों में थी, लेकिन सोशल मीडिया में कांग्रेस आप से मात खा गई।
आम आदमी पार्टी अपने हर कार्यक्रम फेसबुक पर लाइव चलाती है। वहीं, कांग्रेस अभी इस मामले में पिछड़ी हुई है। कांग्रेस नेता भी अपनी अपनी फोटो और वीडियो फेसबुक में डालते हैं। उत्तराखंड कांग्रेस के फेसबुक पेज की ही बात करें तो यहां भी सीएम आवास कूच का लाइव प्रसारण नहीं किया गया। करीब तीन और सात मिनट के तीन वीडियो दोपहर एक बजे तक फेसबुक पेज पर डाले गए। इससे साफ जाहिर है कि कांग्रेस का उत्तराखंड में आइटी सेल कमजोर है। वहीं, प्रदेश प्रवक्ताओं की भी पकड़ सारे पत्रकारों तक नहीं है।
RELATED ARTICLES

सिडकुल पंतनगर के सीईटीपी प्लांट में प्लांट हेड समेत तीन कर्मचारियों की गिरकर मौत

एफएनएन, रुद्रपुर : पंतनगर सिडकुल में स्थित सीईटीपी प्लांट में प्लांट हेड समेत तीन लोगों की अमोनिया गैस से दम घुटने और डूब कर...

स्वयं सेवक संघ ने आपदा प्रभावितों को बांटा सामान

एफएनएन, रूद्रपुर : आपदा पीड़ितों की मदद के लिए स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने हाथ बढ़ाते हुए रविवार को शहर की कई बस्तियों...

सीएम धामी के निर्देश पर बढ़ाई गई आपदा प्रभावितों को सहायता राशि

एफएनएन, देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रभावितों को विभिन्न मदों में दी जा रही सहायता राशि को बढ़ाने के निर्देश दिए...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

सिडकुल पंतनगर के सीईटीपी प्लांट में प्लांट हेड समेत तीन कर्मचारियों की गिरकर मौत

एफएनएन, रुद्रपुर : पंतनगर सिडकुल में स्थित सीईटीपी प्लांट में प्लांट हेड समेत तीन लोगों की अमोनिया गैस से दम घुटने और डूब कर...

स्वयं सेवक संघ ने आपदा प्रभावितों को बांटा सामान

एफएनएन, रूद्रपुर : आपदा पीड़ितों की मदद के लिए स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने हाथ बढ़ाते हुए रविवार को शहर की कई बस्तियों...

सीएम धामी के निर्देश पर बढ़ाई गई आपदा प्रभावितों को सहायता राशि

एफएनएन, देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रभावितों को विभिन्न मदों में दी जा रही सहायता राशि को बढ़ाने के निर्देश दिए...

हरीश रावत ने आपदा को लेकर सरकार को घेरा, 28 अक्तूबर से प्रदेशभर में आंदोलन का एलान

एफएनएन, देहरादून : उत्तराखंड में बीते दिनों आई आपदा को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत ने एक बार फिर सरकार पर हमला बोला। सोमवार...

Recent Comments