Friday, March 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeउत्तर प्रदेशबरेलीबुजुर्ग लोगों को जीवन साथी दिलाने में सहायक है अनुबंध संस्था

बुजुर्ग लोगों को जीवन साथी दिलाने में सहायक है अनुबंध संस्था

मुकेश तिवारी, बरेली : हर आदमी को जिंदगी में जीवन साथी की जरूरत होती है ताकि दोनों एक दूसरे के सुख दुख को साधा कर सकें। इसलिए समाज में शादी की व्यवस्था बनाती गई है ताकि प्रत्येक व्यक्ति सुखमय दंपति जीवन गुजर कर सकें। लेकिन कभी कभी ऐसा हादसा हो जाता है कि असमय ही पति या पत्नी में से एक की मौत हो जाती है इससे उनका दंपति जीवन बिखरे जाता है।

अगर व्यक्ति की उम्र पचास साल से ऊपर है और उसके बच्चे शादीशुदा हैं तो चाहे आदमी हो या औरत, तो देखने में आता है उनका ख्याल रखने वाल कोई नहीं होता है ऐसे में बुजुर्ग पुरुष और स्त्री को जीवन काटना दूभर हो जाता है। ऐसे लोगों की जिंदगी में एक बार फिर खुशियां भरने के लिए एक संस्था काम कर रही है।

यह संस्था अहमदाबाद की है और इसका नाम अनुबंध है यह बुजुर्ग इच्छुक व्यक्ति के विवाह परिचय सम्मेलन आयोजित करती है खास बात यह है कि इस परिचय सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहली शर्त है कि उसकी आयु पचास साल से ऊपर ज्यादा हो और विधुर, विधवा, तलाकशुदा या कुंवारा हो।अब तक संस्था करीब 185 लोगों का विवाह करा चुकी है और अब जल्द ही बरेली में पुनः विवाह परिचय सम्मेलन आयोजित कराई गई। अनुबंध संस्था के अध्यक्ष नाटूभाई पटेल ने बरेली में एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments