Friday, April 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
spot_img
Homeराज्यदिल्लीओमिक्रोन के खतरे को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट, क्रिसमस न्‍यू ईयर के...

ओमिक्रोन के खतरे को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट, क्रिसमस न्‍यू ईयर के आयोजन में एकत्रित होने पर लगाई रोक

एफएनएन, दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए मामले और ओमिक्रोन के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए किसी भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा सार्वजनिक जगहों पर क्रिसमस और नए साल पर होने वाली पार्टियों पर भी पूरी तरह रोक लग गई है। किसी भी सार्वजनिक जगहों पर क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टी नही हो सकेगी। इस संबंध में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सभी जिलों के डीएम और डीसीपी को आदेश जारी किया है। सभी से इस आदेश का पालन सुनिश्चित कराने को कहा गया है।

डीडीएमए की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि सभी जिलों के डीएम और डीसीपी अपने-अपने अधिकार क्षेत्रों में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए उचित उपाय करें। दिल्ली में सभी दुकानों और कार्यस्थलों पर बिना फेस मास्क के लोगों को प्रवेश नही दिया जाए। कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों सख्ती से निपटा जाए।

डीडीएमए ने आदेश में कहा है कि सभी जिला मजिस्ट्रेट अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले पूरे क्षेत्र का गहन सर्वेक्षण करेंगे और उन इलाकों, कालोनियों के बाजारों और भीड़-भाड़ वाले स्थानों की पहचान करेंगे, जिनमें कोरोना और ओमिक्रोन का तेजी से फैसले का खतरा है। आदेश में कहा गया है कि सभी डीएम और डीसीपी सार्वजनिक स्थानों पर निगरानी के लिए उचित व्यवस्था करें ताकि कोरोना के मामले बढ़ने से रोका जा सके।

  • ओमिक्रोन के खतरे को लेकर अलर्ट मोड में दिल्ली सरकार

बता दें कि कोरोना के बढ़ रहे मामले और नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। सरकार ने संबंधित विभागों के प्रमुखों को अलर्ट किया गया है। मुख्य सचिव विजय देव ने सभी डीएम को कहा है कि कोरोना के मामले बढ़ने पर अविलंब सुविधाएं बढ़ाई जाएं, वहीं भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर पूर्ण रोक लगाया जाए।

  • सीएम केजरीवाल गुरुवार को करेंगे बड़ी बैठक

दिल्ली सरकार ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों और ओमिक्रोन से निपटने के लिए की जाने वाली तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है जिसमें वर्तमान समय में कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध सुविधाओं पर चर्चा होगी। बैठक में अहम फैसले लिए जा सकते हैं, पर इससे पहले सरकार अलर्ट मोड में आ चुकी है। सरकार ने कोरोना बचाव के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती बरतने के लिए कहा है। मास्क न पहनने व शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों पर जल्द चालान काटने की कार्रवाई शुरू होगी।

  • ओमिक्रोन के सक्रिय मामले बढ़कर हुए 57

दिल्ली में ओमिक्रोन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बुधवार को ओमिक्रोन के तीन और नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है। इससे पहले मंगलवार को ओमिक्रोन के 24 नए मामले सामने आए थे। जबकि सोमवार को दिल्ली में ओमिक्रोन के कुल 30 सक्रिय मामले थे।

  • कोरोना के मामले भी तेजी से बढ़ रहे

ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में मंगलवार को 102 कोरोना के नए मामले सामने आए। तीन दिन में दूसरी बार कोरोना के मामले 100 से अधिक आए हैं। रविवार को दिल्ली में कोरोना के 107 मामले आए थे। इसके बाद सोमवार को 91 मामले आए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments