Thursday, April 25, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडदिनेशपुर नगर पंचायत को देश भर में पहला स्थान, शहरी विकास मंत्री...

दिनेशपुर नगर पंचायत को देश भर में पहला स्थान, शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी ने ऑनलाइन दिया अवार्ड

  • प्रधानमंत्री आवास योजना के बेहतरीन क्रियान्वयन पर मिला गौरवपूर्ण सम्मान, डीएम,  नगर पंचायत अध्यक्ष ने भी दीं बधाइयां

एफएनएन,रुद्रपुर :जनपद ऊधमसिंह नगर की दिनेशपुर नगर पंचायत को प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वश्रेष्ठ क्रियान्वयन पर देश भर की नगर पंचायतों में प्रथम स्थान पाने का गौरव मिला है। रुद्रपुर कलक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर डीएम, ईओ और नगर पंचायत अध्यक्ष को प्रथम पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र प्रदान करते हुए ऑनलाइन सम्मानित किया।


केंद्रीय शहरी विकास मंत्री श्री पुरी के उत्साह वर्धक ऑनलाइन उद्बोधन के बाद जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरु ने कहा कि सम्मान मिलने के बाद नगर पंचायत की जिमेदारी ओर भी अधिक बढ़ गई है। पूरे स्टाफ को सम्मान की गरिमा को बनाए रखना होगा। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत से जिले के दूसरे नगर.निकाय भी प्रोत्साहित होकर बेहतर कार्य कर सकते हैं।

बताते चलें कि प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर वर्ष 2020 में नगर पंचायत दिनेशपुर से 1219 लाभार्थियों का चयन हुआ था। बेहतरीन कार्य करते हुए नगर पंचायत ने 157 भवनों का निर्माण पूरा करवा दिया है जबकि 452 निर्माणाधीन भवनों की छत पड़ चुकी है, 580 भवनों का डोर लेवल तक निर्माण हो चुका है, 31 भवनों की बुनियाद का कार्य पूर्ण कर दिया गया है। इन्हीं उल्लेखनीय उपलब्धियों पर भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को दिनेशपुर नगर पंचायत को प्रधानमंत्री आवासीय योजना में देश भर की नगर पंचायतों में प्रथम स्थान मिला है।

दिनेशपुर नगर पंचायत अध्यक्ष सीमा सरकार ने बताया कि उनकी टीम द्वारा केंद्र और राज्य सरकारों की योजनाओं का क्रियान्वयन तेज़ी के साथ किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा वास्तविक लाभार्थी लाभान्वित हो सकें। उन्होंने कहा कि आगे भी वह योजनाओं को लोगों तक पहुंचाते रहेंगे। ईओ संजय कुमार ने पूरे स्टाफ, सभासदों और सम्मानित नागरिकों का आभार जताते हुए गौरवपूर्ण उपलब्धि पर सबको हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments