Thursday, March 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराष्ट्रीय' मुझे बलि का बकरा न बनाया जाए '

‘ मुझे बलि का बकरा न बनाया जाए ‘

  • सुप्रीम कोर्ट में अभिनेता सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने लगाई गुहार
  • बोलीं, मीडिया ने आत्महत्या के इस मामले में तिल का ताड़ बनाया

एफएनएन, नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आरोपों से घिरी उनकी गर्लफ्रेंड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि सुशांत की मौत को तूल राजनैतिक कारणों से दिया जा रहा है। उन्होंने कोर्ट से संरक्षण की गुहार लगाते हुए कहा की उसे ‘राजनैतिक एजेंडे के लिए बलि का बकरा न बनाया जाए। रिया ने यह भी कहा है कि बिहार पुलिस को मामले की जांच करने का कानूनन अधिकार नहीं है। ऐसे में वह जांच सीबीआइ को कैसे सौंप सकती है। रिया ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट मामले की जांच सीबीआइ को देता है तो उसे कोई आपत्ति नहीं है लेकिन उसमें भी मामले का क्षेत्राधिकार मुंबई का होगा, न कि पटना।रिया ने ये बातें सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किए गए हलफनामे में कही हैैं। रिया ने यह अतिरिक्त हलफनामा कोर्ट मे लंबित अपनी ट्रांसफर याचिका में दाखिल किया है।

पटना मे दर्ज एफआइआर को  ट्रांसफर  करने की मांग

रिया ने सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर याचिका दाखिल कर सुशांत की मौत के मामले में पटना में दर्ज एफआइआर को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है। रिया ने यह हलफनामा बिहार और मुंबई पुलिस की ओर से दाखिल जवाबी हलफनामों के उत्तर में दाखिल किया है।
रिया की ओर से दाखिल ताजा हलफनामे में कहा गया है कि सुशांत सिंह राजपूत की दुखद मौत बिहार चुनाव के ठीक पहले हुई है। उसकी मौत को मीडिया बहुत बढ़ा चढ़ा कर चला रहा है। 30 दिन के भीतर अभिनेता आशुतोष भाकरे और समीर शर्मा ने भी आत्महत्या की है लेकिन सत्ता के गलियारों में इनकी चर्चा नहीं हुई। मीडिया चैनल सुशांत की मौत के मामले में गवाहों का परीक्षण कर रहे हैं। सुशांत की मौत के पीछे कुछ साजिश थी कि नहीं यह साबित होने से पहले ही मीडिया ने उसे दोषी ठहरा दिया। इस केस को सनसनीखेज बनाने से उसे आघात पहुंचा है और उसकी निजता के अधिकार का हनन हुआ है। रिया ने कोर्ट से उसे संरक्षण देने की मांग करते हुए कहा है कि उसे राजनैतिक बलि का बकरा न बनाया जाए।

ईडी ने की 8 घंटे पूछताछ

इस मामले में बिहार पुलिस और सुशांत के पिता ने पहले ही हलफनामा दाखिल कर दिया है जिसमें उन्होंने रिया की ट्रांसफर याचिका का विरोध किया है। इस मामले में बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार कर सीबीआइ ने रिया व अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली है। केंद्र सरकार ने भी मामला सीबीआइ को सौंपे जाने के आधार पर कोर्ट में अर्जी दाखिल कर उसे भी पक्षकार बनाए जाने की मांग की है। उधर, ईडी ने सोमवार को रिया से करीब 8 घंटा पूछताछ की, इससे पहले रविवार को उसके भाई से पूछताछ की गई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments