Friday, March 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशगुस्साए कांग्रेसियों ने रुद्रपुर में फूंक डाला मोदी सरकार का पुतला, जोरदार...

गुस्साए कांग्रेसियों ने रुद्रपुर में फूंक डाला मोदी सरकार का पुतला, जोरदार धरना-प्रदर्शन

  • धरना स्थल पर सभा में जिला महासचिव सुशील गाबा और अन्य कांग्रेसियों ने मोदी सरकार पर जमकर किए प्रहार 

एफएनएन, रुद्रपुर। पंजाब-हरियाणा, दिल्ली में आंदोलनरत किसानों को खुला समर्थन देने और किसान विरोधी अध्यादेशों की फौरन वापसी की मांग को लेकर सैकड़ों गुस्साए कांग्रेसियों ने रविवार को रुद्रपुर के डीडी चौक पर विशाल धरना देकर जोरदार प्रदर्शन किया और जोरदार नारेबाजी करते हुए मोदी सरकार का पुतला भी फूंक डाला। इस दौरान पुलिस मूक दर्शक बनी रही।

रविवार को जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले रुद्रपुर के डीडी चौक पर बड़ी तादाद में उमड़े कांग्रेसियों ने मोदी सरकार को किसान-मजदूर विरोधी बताते हुए घंटों तक धरना दिया और जोरदार प्रदर्शन भी किया। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस जिला महासचिव सुशील गाबा ने धरना स्थल पर सैकड़ों कांग्रेसियों और दूरदराज इलाकों से आए किसान-मजदूरों को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरे देश के लाखों किसान दिल्ली जाने वाली सड़कों पर कराह रहे हैं। आज देशभर के किसानों के साथ जो हो रहा है वो ठीक नहीं है। बीजेपी ने कहा था कि क़र्ज़ा माफ नही करेंगे लेकिन किसानों की आय दोगुनी कर देंगे लेकिन जुमलों के  अलावा कुछ नहीं किया।

धान की सरकारी खरीद बिल्कुल ठप, किसान बेहाल

श्री गाबा ने कहा, मोदी-त्रिवेंद्र की कथित जनकल्याणकारी सरकारों में रुद्रपुर समेत पूरे उत्तराखंड में धान की सरकारी खरीद लगभग ठप ही रही। बिचौलियों-भ्रष्ट अफसरों की शर्मनाक जुगलबंदी इस कदर थी कि सरकारी क्रय केंद्रों पर तमाम बहाने बनाकर किसानों का धान बिल्कुल भी नहीं ख़रीदा जा सका है। यह शर्मनाक है। श्री गाबा ने मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि किसान कौन सा आपसे पंद्रह लाख मांग रहे हैं ? बस इतनी सी गुहार लगा रहे हैं कि किसान संबंधी विधेयकों में सिर्फ एक लाइन लिख दो कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से कम कीमत पर फसलों की खरीद गैरकानूनी होगी।

युकां जिलाध्यक्ष बोले- देख रहा है मोदी सरकार की बर्बरता

युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अभिषेक शुक्ला अंशु ने सवाल किया कि किसानों को दिल्ली जाने से क्यों रोका जा रहा है ? शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली जा रहे किसानों पर क्रूरता से बल प्रयोग करना पूरी तरह अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक है। देश के किसान के प्रति केंद्र सरकार का बर्बर रूख पूरा देश देख रहा है। आने वाले समय में इस किसान विरोधी भाजपा सरकार को लोग  जड़ से उखाड़ फेकेंगे। पार्षद मोहन खेड़ा ने कहा कि किसानों के समर्थन में प्रत्येक व्यापारी, युवा, श्रमिक, मातृ शक्ति, छात्र एकजुट है, क्योंकि किसान और फ़सलें हैं तभी तो देश-प्रदेश की अर्थव्यस्था जीवित है।

पुतला दहन के दौरान उग्र प्रदर्शन, नारेबाजी, पुलिस मौन

इस दौरान गुस्साए कांग्रेसियों ने डीडी चौराहे पर मोदी सरकार का पुतला भी बनाकर फूंक दिया। जोरदार नारेबाजी भी की गई। इस दौरान पुलिस मूक दर्शक ही बनी रही। धरना प्रदर्शन में रुद्रपुर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष मोनू निषाद, पार्षद प्रतिनिधि महबूब अंसारी, युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष विजय मंडल, चंद्रशेखर ओझा डब्लू, किशोर कुमार, मनीष गोस्वामी, जावेद अख्तर, लवली भाई, राजेश तनेजा, ओंकार सिंह ढिल्लों, भुवन चंद्र, प्रकाश अधिकारी, इमरान अंसारी, मोंटू सिंह, राघव सिंह, राजीव पालीवाल, नितिन सिंह, रवि बिष्ट, राहुल प्रजापति, मनोज दास, रवीन कुमार और बहुत से मजदूरों-किसानों की सक्रिय सहभागिता रही।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments