Thursday, March 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडटोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले मनोज सरकार के सम्मान में...

टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले मनोज सरकार के सम्मान में विशाल रैली

एफएनएन, रुद्रपुर : टोक्यो पैरालंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले उत्तराखंड के अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार के स्वदेश लौटे के बाद से उनके स्वागत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है । देश और प्रदेश का नाम ऊंचा करने वाले मनोज सरकार का हर कोई स्वागत और अभिनंदन करना चाहता है। पैरा ओलंपिक में देश को मेडल दिलाने के बाद से ही मनोज सरकार के प्रति लोगों में दिवानगी और सम्मान की भावना लगातार बढ़ रही है । इसी कड़ी में महानगर रुद्रपुर में बंगाली कल्याण समिति रुद्रपुर नगर इकाई के अध्यक्ष आलोक राय के नेतृत्व में बंगाली समाज के लोगों ने स्वागत कार्यक्रम आयोजित करते हुए ढोल नगाड़ों और डीजे के देश भक्ति गीतों के साथ विशाल बाइक रैली कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रैली के आयोजन में महानगर रुद्रपुर के बंगाली बाहुल्य इलाकों में मनोज सरकार का स्थानीय लोगों ने जोरदार स्वागत किया। मनोज सरकार की स्वागत रैली में तिरंगा लहराकर बाइक सवार सैकड़ों युवाओं एवम बंगाली समाज के लोगो द्वारा मनोज सरकार का स्वागत करते हुए मनोज सरकार जिंदाबाद के साथ भारत माता की जय, बंदे मातरम के जोरदार नारे लगाए गए। इस दौरान मनोज सरकार की दीवानगी लोगो के सिर चढ़कर बोलती नजर आई। भारी संख्या में जगह-जगह समाज की बंगाली समाज की महिलाओ ने भी पारंपरिक वेशभूषा में तैयार होकर पारंपरिक रीति रिवाज के साथ मनोज सरकर का भव्य स्वागत किया। वही खेल प्रेमियों और उनके चाहने ने उनके साथ सेल्फी लेने का कोई भी मौका भी नहीं छोड़ा और कार्यक्रम में जगह-जगह उनके साथ सेल्फी खिंचवाने की होड़ कार्यक्रम में मची रही।

आयोजित कार्यक्रम मनोज सरकार के निवास स्थान आदर्श इंदिरा बंगाली कॉलोनी से प्रारंभ होकर दीनदयाल चौक से रविंद्र नगर , आवास विकास , मुखर्जी नगर ,ट्रांजिट कैंप , शिव नगर होते हुए संजय नगर के दुर्गा मंदिर में कार्यक्रम का समापन भाव्य समापन हुआ । शहर के विभिन्न जगहो पर स्वागत कार्यक्रम को देख और लोगो से सम्मान पाकर मनोज सरकार कई बार भावुक हो गए और भावुकता में उन्होंने अपने समर्थकों को अगली बार और बेहतर प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल लाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि आगे हर प्रतियोगिताओं में वह अब जी जान लगा कर खेलेंगे। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश के साथ अपने समाज के भावनाओं और उम्मीदों पर खड़ा उतरते हुए पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरेंगे । उन्होंने कहा कि अब उनकी जिम्मेदारियां और बढ़ गई हैं ।

जिन्हें वह पूरी जिम्मेदारियों के साथ निभाने का प्रयास करेंगे। मनोज सरकार ने कहा कि आज पैरा खिलाड़ी व सामान्य खिलाड़ी सब बराबर हैं। ऐसे में पैरा खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का बेहतर मौका मिलेगा। मनोज ने बताया कि टोक्यो पैरालंपिक खेलने में उन्हें प्रेरणा मिली है। आगे होने वाले खेलों में वह इससे भी अच्छा खेलेंगे।

कार्यक्रम के आयोजक बंगाली कल्याण समिति के नगर इकाई के अध्यक्ष आलोक राय ने कहा कि मनोज सरकार आज देश और प्रदेश के युवाओं के लिए प्रेरणा बन गए हैं जिस तरीके से मनोज सरकार ने संसाधनों के अभाव के बावजूद भी उन्नति के आयाम को छुआ है वह काबिले तारीफ है आज के बढ़ते युवाओं को मनोज सरकार से प्रेरणा लेनी चाहिए और खेल के क्षेत्र में भी आगे बढ़कर देश और प्रदेश का प्रतिनिधित्व करना चाहिए खेल खेलने से शारीरिक व मानसिक विकास भी होता है लेकिन आज देश में सिर्फ युवाओं में नशे का जहर घुलता जा रहा है जो आने वाले समय के लिए हम सभी के लिए हानिकारक हो सकता है हम सबको इस दिशा में उचित प्रयास करने के जरूरत है। इतना ही नहीं राय ने कहा कि आज हमें मनोज सरकार जैसे युवाओं के लिए आगे आकर उन को आगे बढ़ाने का काम करना होगा, तभी एक उत्कृष्ट खिलाड़ी निखर कर समाज का प्रतिनिधित्व कर पाएगा। इस दौरान आलोक राय ने रैली में आए बंगाली समाज के लोगों का अभिनंदन व्यक्त करते हुए आभार जताया।

इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में प्रादेशिक बंगाली कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर गांगुली, बंगाली समाज के वरिष्ठ भाजपा नेता के.के. दास , पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता उत्तम दत्ता, वरिष्ठ समाजसेवी एडवोकेट जीवन राय, अमित वैध,अशोक विश्वास ,कांग्रेस के सितारगंज विधानसभा के प्रभारी परिमल राय, पूर्व नेता प्रतिपक्ष नगर निगम और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिलीप अधिकारी, बंगाली कल्याण समिति के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष विमल घरामी , एस.पी. सरकार , बंगाली कल्याण समिति रुद्रपुर इकाई के शिवपद मंडल, अर्जुन विश्वास, प्रकाश मल्लिक, नव कुमार साना, गौरंग दास, कृष्णा सरकार, मानस बैरागी के साथ प्रादेशिक बंगाली कल्याण समिति और रुद्रपुर इकाई के मीडिया प्रभारी तापस विश्वास के साथ सैकड़ों की संख्या में बंगाली समाज के युवाओं के साथ मातृशक्ति कार्यक्रम के दौरान मौजूद थे ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments