Friday, March 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडटीकाकरण में कूप्रबधंन की दोषी है मोदी सरकार : तनेजा

टीकाकरण में कूप्रबधंन की दोषी है मोदी सरकार : तनेजा

  • महानगर कांग्रेस कमेटी ने राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

एफएनएन, रुद्रपुर : महानगर कांग्रेस कमेटी ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर केंद्र सरकार पर टीकाकरण में कुप्रबंधन का आरोप लगाया है। महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा की ओर से प्रेषित ज्ञापन में कहा गया है कि कोरोना ने हर भारतीय परिवार को अप्रत्याशित तबाही एवं असीम पीड़ा दी है, ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार ने अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है। लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है। महामारी के बीच वैक्सीनेशन ही एकमात्र सुरक्षा उपाय है, इसके बावजूद वैक्सीनेशन की रणनीति भारी भूलो की एक खतरनाक कॉकटेल है। भाजपा सरकार ने वैक्सीनेशन की योजना बनाने का अपना कर्तव्य भी भुला दिया।

वैक्सीनेशन की प्रक्रिया धीमी हो गई है। वैक्सीनेशन के नाम पर आम आदमी को लूटा जा रहा है। अभी तक सिर्फ वैक्सीनेशन की दोनों डोज 4 करोड़ 45 लाख लोगों को ही मिली है जो भारत की आबादी का केवल 3.17 प्रतिशत है। ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर से कैसे बचा जा सकेगा। ज्ञापन में मोदी सरकार द्वारा वैक्सीन के लिए तय की गई कीमतें मुनाफाखोरी का उदाहरण बताई गई हैं। ज्ञापन में मांग की गई है कि 31 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले 18 साल से अधिक आयु की जनसंख्या को वैक्सीन लगाने का काम पूरा करने की जरूरत है।

Kasturi Vatika

राष्ट्रपति से मांग की गई है कि वह मोदी सरकार को दिन में एक करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाए जाने एवं यूनिवर्सल मुक्त वैक्सीनेशन का निर्देश दें। ज्ञापन सौंपने वालों में पूर्व मंडी अध्यक्ष अरुण कुमार पांडे, पूर्व पालिकाध्यक्ष मीना शर्मा , पार्षद मोनू निषाद आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments