Thursday, March 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराष्ट्रीयअब घर बैठे करिए वैष्णो देवी के दर्शन व आरती, नवरात्र पर...

अब घर बैठे करिए वैष्णो देवी के दर्शन व आरती, नवरात्र पर एप होगा लाॅन्च

एफएनएन, जम्मू: कोरोना के चलते धार्मिक स्थलों पर भीड़ जुटाने में मनाही है। अधिकांश श्रद्धालु मंदिरों में दर्शन के लिए नहीं पहुंच पा रहे हैं। ऐसे में इस वर्ष नवरात्र पर माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड अपने करोड़ों भक्तों को एक बड़ा तोहफा देने जा रही है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड जल्द ही एक मोबाइल ऐप की शुरुआत करने जा रही है, जिसके जरिए भक्त अपने मोबाइल फोन पर माता की आरती और दर्शन कर सकते हैं।

17 अक्टूबर से होगा शुरू

श्री माता वैष्णो देवी बोर्ड के चेयरमैन और जम्मू -कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के निर्देशों पर काम करते हुए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड जल्द ही एक मोबाइल एप्लीकेशन शुरू करने जा रही है। बोर्ड की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इस मोबाइल एप्लीकेशन को भक्तों के लिए पहले नवरात्र 17 अक्टूबर को शुरू किया जाएगा।

 

मोबाइल पर होंगे माता के दर्शन

इस एप के जरिए श्री माता वैष्णो देवी के भक्त सीधे अपने मोबाइल पर माता के दर्शन कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर कोई भक्त हवन करना चाहता है या माता की आरती देखना चाहता है तो इसकी भी लाइव स्ट्रीमिंग इस एप के जरिए की जाएगी। श्री माता वैष्णो देवी श्राइनबोर्ड के सीईओ रमेश कुमार के मुताबिक इस ऐप के जरिए विश्व भर के माता के वक्त सीधे अपने मोबाइल पर माता के दर्शन कर सकते हैं और कहीं भी आते जाते हुए माता की आरती अपने मोबाइल फोन पर देख सकते हैं। इस ऐप की शुरुआत एंड्रयड और आईओएस दोनों प्लेटफर्म्स पर की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments