Tuesday, March 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशप्लाज़्मा थेरेपी से होगा कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज

प्लाज़्मा थेरेपी से होगा कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज

एफएनएन, बरेली : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर शासन-प्रशासन इसके नियंत्रण की कवायद में जुट गया है। शासन ने एक विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम बरेली भेजी है, जिन्होंने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक के बाद निर्णय लिया है कि अब बरेली में संक्रमित मरीजों का इलाज प्लाज़्मा थेरेपी किया जाएगा। डॉक्टरों के साथ अब उन लोगों को भी असल जिम्मेदारी निभानी होगी जो संक्रमण को मात दे चुके है। इनसे प्लाज्मा लिया जाएगा, जो गंभीर कोरोना संक्रमित के इलाज में काम आएगा।

प्लाज़्मा बैंक

प्लाज्मा बैंक को कवायद शुरू

जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने सीएमओ डॉ विनीत शुक्ला से विचार विमर्श कर प्लाज्मा बैंक की तैयारी शुरू करने को कहा है। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद आईएमए और कोविड L2 के अस्पताल में प्लाज्मा बैंक बनाया जाएगा।| कोरोना संक्रमित से ठीक हो चुके लोगों का प्लाज्मा यहां एकत्र होगा जिसके बाद संक्रमित मरीजों का इलाज होगा।

अब तक 45 की जान गई

बरेली जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या साढ़े सात सौ से ज्यादा हो चुकी है। अब तक 45 लोगों की जान भी जा चुकी है। हर दिन यहां मरीजों की संख्या चौंकाने वाली होती है, हालांकि प्रशासन कवायद में जुटा है। कई संवेदनशील इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है और यहां आवाजाही पर भी लगाम लगाई गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments