Friday, March 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडअपहृत 8 माह के बच्चे को पुलिस ने सकुशल किया बरामद,पुलिस ने...

अपहृत 8 माह के बच्चे को पुलिस ने सकुशल किया बरामद,पुलिस ने दो महिलाओं को हिरासत में लिया

एफएनएन,हरिद्वार: हरिद्वार में ज्वालापुर स्थित कड़क मोहल्ले से शनिवार को चोरी हुए आठ महीने के बच्चे शिवांग को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने दो महिलाओं को हिरासत में लिया है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि संजय नाम के व्यक्ति ने महिलाओं को बच्चा दिया था। फिलहाल पुलिस की टीम महिलाओं से पूछताछ करने में जुटी हुई है। शाम तक पूरे मामले से पर्दा उठने की उम्मीद है।

 

बच्चे के चोरी होने के बाद से पुलिस महकमे के अफसरों की नींद उड़ी हुई थी। लगातार 24 घंटे से पुलिस टीमें सीसीटीवी कैमरे चेक करने के साथ ही चप्पे-चप्पे को खंगालने में जुटी हुई थी। देर रात तक सर्च अभियान के बाद भी मासूम का कुछ पता नहीं चल पाया था।

रविवार की सुबह रोड़ी बेलवाला चौकी प्रभारी प्रवीन रावत टीम के साथ चेकिंग अभियान में जुटे हुए थे। इसी बीच सप्तऋषि क्षेत्र में दो महिलाएं संदिग्ध प्रतीत हुई तो उन्होंने उन्हें रोककर पूछताछ की। महिलाओं की गोद में एक बच्चा था। जिसे देखने के बाद उन्होंने फोटो से मिलान किया तो वह ज्वालापुर से चोरी हुआ आठ महीने का शिवांग निकला। इसके बाद पुलिस ने दोनों महिलाओं को हिरासत में ले लिया। सूचना मिलते ही ज्वालापुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि महिलाओं से पूछताछ की जा रही है बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया है। जल्द मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

 

ये था पूरा मामला
पुलिस के मुताबिक प्रिटिंग मशीन रिपेयरिंग करने वाले रविंद्र मोहल्ला कड़च्छ में रहते हैं। रविंद्र शनिवार सुबह 9:30 बजे अपने काम पर चला गया। घर पर उनकी पत्नी राखी, पांच साल की बेटी दिव्या और आठ माह का बेटा शिवांग था। शिवांग के सोने के बाद राखी ने उसे बिस्तर में लेटा दिया। जबकि पांच वर्षीय बेटी दिव्या कमरे में ही खेल रही थी।
राखी घर का काम करने लगी। इसी बीच पीली धोती, जैकेट और सिर पर पगड़ी पहने वेशधारी साधु घर के दरवाजे पर पहुंचा। राखी ने उसे पांच रुपये दिए और वह चला गया। बाहर का दरवाजा बिना कुंडा लगाए बंद कर दिया और खुद छत पर कपड़े डालने चली गई।

बताया जाता है कि कुछ देर बाद बेटी दिव्या छत पर जाने लगी। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाली एक महिला भी आई और उनके बेटे के बारे में पूछा। राखी कमरे के अंदर गई तो शिवांग गायब था। उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। बच्चा चोरी की सूचना चारों तरफ फैल गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments