Friday, March 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराष्ट्रीयपंजाबी गायक सिद्दू मूसेवाला की गोलियों से भूनकर हत्या

पंजाबी गायक सिद्दू मूसेवाला की गोलियों से भूनकर हत्या

पंजाब : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला पर फायरिंग (Sidhu Moose Wala Shot Dead) की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि मानसा जिले में कुछ अज्ञात लोगों ने गायक की गोली मारकर हत्या कर दी है. इस घटना में मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जिसके बाद उन्हें मानसा जिले के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जानकारी के मुताबिक, मूसेवाला पर मनासा के जवाहर गांव में हमला हुआ था. पंजाब सरकार द्वारा उनकी ‘सिक्योरिटी’ वापस लेने के एक दिन बाद मूसेवाला की हत्या की घटना सामने आई है. इस खबर ने राजनीति जगत में हड़कंप मचा दिया है.

सूत्रों ने बताया कि ये घटना मानसा जिले (Mansa District) की है. यहां कुछ अज्ञात लोगों ने मूसेवाला पर जानलेवा हमला करते हुए फायरिंग कर दी. इस घटना के बाद आनन-फानन में सिद्धू को मानसा के हॉस्पिटल ले जाया गया. जहां डॉक्टर ने उनकी मौत की पुष्टी कर दी. बता दें कि मूसेवाला ने मानसा से कांग्रेस के टिकट पर पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ा था. उन्हें आम आदमी पार्टी के विजय सिंगला ने 63,323 वोटो के मार्जिन से हरा दिया था.

मानसा जिले के एक गांव मूसा के रहने वाले सिद्धू मूसेवाला पिछले साल नवंबर में कांग्रेस (Congress) में शामिल हुए थे. कांग्रेस ने उन्हें मनसा विधानसभा सीट से टिकट दिया था. गौरतलब है कि हत्या का ये मामला पंजाब सरकार द्वारा पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला सहित कुल 424 लोगों की सिक्योरिटी वापस लेने के एक दिन बाद सामने आया है. पिछले महीने सिद्धू ने अपने गाने ‘बलि का बकरा’ में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और उसके समर्थकों को निशाना बनाया था, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया था. गायक ने अपने गाने में AAP समर्थकों को ‘गद्दार’ और देशद्रोही करार दिया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments