Friday, March 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडरेलवे से जुड़ी समस्याओं को उठाया भाजपा नेता व सदस्य विकास ने

रेलवे से जुड़ी समस्याओं को उठाया भाजपा नेता व सदस्य विकास ने

एफएनएन, रूद्रपुर : पूर्वाेत्तर रेल उपयोगकर्ता परामर्श दात्री समिति इज्जतनगर मण्डल की आयोजित आनलाइन बैठक में समिति के सदस्यों ने रेल यात्रियों से जुड़ी कई समस्याएं रखी और आवश्यक सुझाव भी दिये। बैठक में रूद्रपुर से समिति के सदस्य विकास शर्मा ने भी आनलाइन प्रतिभाग करते हुए रेलवे से सम्बंधित कई समस्याओं को उठाया और उनके निस्तारण की मांग की। मण्डल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में समिति की सचिव एवं वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक नीतू ने कहा कि मण्डल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति जन आकांक्षाओं का प्रतिनधित्व एवं जनसुविधाओं से सम्बंधित परामर्श देती है वहीं दूसरी ओर यह समिति रेलवे हितों का ध्यान रखते हुए जन समस्याओं के निदान के साथ साथ विभिन्न विषयों पर अपने सुझाव भी देती है।

 

 

समिति के सदस्यों के सुझावों और उनके द्वारा उठायी गयी समस्याओं पर गंभीरता पूर्वक विचार किया जाता है। मण्डल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत ने कहा कि मण्डल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति रेल प्रशासन को जनता से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण कड़ी है जो न केवल जनता की समस्याओं तथा आकांक्षाओं से रेल प्रशासन को अवगत कराती है अपितु अपने परामर्श के माध्यम से रेल प्रशासन को सहयोग भी प्रदान करती है। मण्डल प्रबंधक ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में मण्डल में कई महत्वपूर्ण कार्य सम्पादित किये गये हैं। वित्तीय वर्ष 2021-22 में कई अति महत्वपूर्ण कार्य प्रस्तावित हैं जिसे पूर्ण करने हेतु इज्जतनगर मण्डल प्रशासन प्रयासरत है।

बैठक में रूद्रपुर से समिति के सचिव विकास शर्मा ने प्रतिभाग करते हुए सप्ताह में एक बार चलने वाली काठगोदाम-जम्मू गरीब रथ टेªन को प्रतिदिन चलाये जाने की मांग की। इसके अलावा विकास शर्मा ने पूर्वांचल वासियों की मांग पर बलिया के लिए ट्रेन चलाने,ओमेक्स के पीछे क्राॅसिंग पर अण्डर पास बनाने, दिव्यांगों को स्टेशन पर प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने एवं पर्यटन को बढ़ाने के लिए पर्वतीय व्यंजनों को रेलवे की कैटरिंग में शामिल करने का सुझाव भी दिया। जिस पर मण्डल रेल प्रबंधक ने आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया। वर्चुअल बैठक में पूर्व विधायक ललित फ़र्श्ववानं राज शर्मा पुष्पा शुक्ला प्रशांत सिंह नेम चंद्र मोर्य सिद्धार्थ सुनील पटेल सुभाष थपियाल अश्वनी कुमार अग्रवाल राजेश्वर पटेल अपर रेलमंडल प्रबंधक विवेक गुप्ता आदि थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments