Friday, March 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशयूपी में 31 हजार 661 पदों पर भर्ती प्रक्रियां पूरी, जल्द होगी...

यूपी में 31 हजार 661 पदों पर भर्ती प्रक्रियां पूरी, जल्द होगी नियुक्ति

एफएनएन, लखनऊ:  उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के 31 हजार 661 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है।  योगी सरकार के फैसले के मुताबिक इन चयनित शिक्षकों को मेरिट के मुताबिक नियुक्ति पत्र जारी किए जायेंगे। हालांकि ये सभी नियुक्तियां सर्वोच्च न्यायालय के अंतिम निर्णय के अनुसार ही मान्य होगी और सभी अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र में इसका उल्लेख भी किया जायेगा।

69 हजार शिक्षकों की भर्ती में कई बार आई रुकावटें

इससे पहले यूपी में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती में बार-बार आ रही दिक्कतों को देखते हुए योगी सरकार ने अभ्यर्थियों द्वारा 37,339 पदों की भर्ती पर रोक के आदेश को देखते हुए शेष 31,661 पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का फैसला किया था। इसके साथ ही इस नियुक्ति प्रक्रिया को अभ्यर्थियों द्वारा चुनौती दिए जाने की संभावना को देखते हुए उच्च न्यायालय इलाहाबाद व लखनऊ खंडपीठ में कैविएट भी दाखिल की थी।

सर्वोच्च न्यायालय में बीती 24 जुलाई को बहस पूरी हो गई थी

बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने बीती 24 सितंबर को आदेश जारी कर कहा था कि इस मामलें में सर्वोच्च न्यायालय में बीती 24 जुलाई को बहस पूरी हो गई थी और निर्णय सुरक्षित कर लिया गया था। राज्य में शिक्षकों की कमी और निकट भविष्य में स्कूल खोले जाने की स्थिति को देखते हुए सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए 37 हजार 339 पदों को छोड़ कर शेष 31 हजार 661 पदों पर भर्ती किया जाना जरूरी है। इसलिए 69 हजार पदों में से 37 हजार 339 पदों को शिक्षामित्रों के लिए छोड़ते हुए शेष 31 हजार 661 पदों पर भर्ती किए जाने का निर्णय लिया गया है।

 

ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments