Tuesday, March 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडरुद्रपुर: भाजपा नेता मिगलानी ने सिटी पेट्रोलिंग यूनिट (सीपीयू) की कार्यप्रणाली पर...

रुद्रपुर: भाजपा नेता मिगलानी ने सिटी पेट्रोलिंग यूनिट (सीपीयू) की कार्यप्रणाली पर उठाए गंभीर सवाल

  • आरोप-उद्देश्यों से भटकी, चालान काटने तक सिमटकर रह गया है सीपीयू का काम

एफएनएन,रुद्रपुर: भाजपा जिला मीडिया प्रभारी एवं पूर्व पार्षद ललित मिगलानी ने शहर में तैनात सिटी पेट्रोलिंग यूनिट (सीपीयू) की कार्यप्रणाली पर गंंभीर सवाल उठाते हुए  उसकी कार्यप्रणाली को सुधारने पर जोर दिया है।

मीडिया को जारी बयान में भाजपा नेता मिगलानी ने कहा कि जिन उद्देश्यों को लेकर सीपीयू की तैनाती की गयी थी, वह उद्देश्य आज भी शत प्रतिशत पूरे नहीं हो पा रहे हैंं। बेशक सीपीयू की तैनाती के बाद सड़क दुर्घटनाओं में कमी आयी है कुछ मामलों में सीपीयू ने अपनी कार्यशैली से लोगों को प्रभावित भी किया है लेकिन आज सीपीयू अपने मूल उद्देश्यों से भटकी हुई नजर आ रही है। सीपीयू का काम अब महज चालान काटने तक ही सीमित नजर आता है जबकि सीपीयू को शहर की सबसे बड़ी समस्या बिगड़ी यातायात व्यवस्था को सुधारने पर ज्यादा फोकस करना चाहिए।

बकौल मिगलानी, सीपीयू ऐसे मनचलों और शरारती तत्वों पर भी अंकुश नहीं लगा पा रही है जो अकसर सड़कों पर फर्राटा भरते हुए वाहनों को बेतरतीब ढंग से चलाकर दूसरों की जान भी जोखिम में डालते हैं। अक्सर ऐसे युवकों को सीपीयू के सामने ही नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए देखा जा सकता है। ऐसे युवक सीपीयू को देखकर तेजी से वाहन वापस दूसरे मार्ग की ओर मोड़कर भाग जाते हैं लेकिन सीपीयू कर्मी उनका पीछा करने की कभी जहमत नहीं उठाते। सीधे साधे लोगों पर ही सीपीयू कर्मियों को रौब झाड़ते हुए देखा जाता है। सीपीयू की कार्यप्रणाली से व्यावसायियों को भी कई बार भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

मिगलानी ने कहा, व्यापारियों को छोटे वाहनों से दिन में कई बार अपना सामान शहर में इधर-उधर भेजना पड़ता है। सीपीयू कर्मी इन वाहनों को रोककर कानूनी कार्रवाई करते देखे जाते है। छोटे वाहन चालक व्यापारियों का सामान ले जाने से भी कतराने लगे है। अक्सर मुख्य बाजार के अलावा काशीपुर बाईपास रोड, किच्छा बाईपास रोड, रोडवेज के आसपास, डीडी चौक, सिविल लाइन आदि क्षेत्रों में जाम की स्थिति रहती है लेकिन जाम के समय सीपीयू कर्मी नजर नहीं आते। अक्सर शहर के पास ही चेकिंग करते नजर आते हैं। भाजपा नेता मिगलानी ने इस बाबत जिलाध्यक्ष, मेयर एवं शहर विधायक के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं पुलिस प्रशासन के उच्चधिकारियों को अवगत करवाकर की सीपीयू की कार्यप्रणाली में अपेक्षित सुधार करवाने की बात भी कही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments