Tuesday, April 16, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडजेई भर्ती पेपर लीक मामले में रुद्रपुर का कोचिंग संचालक गिरफ्तार, छह...

जेई भर्ती पेपर लीक मामले में रुद्रपुर का कोचिंग संचालक गिरफ्तार, छह आरोपियों पर लगी गैंगस्टर

एफएनएन, रुद्रपुर : जेई पेपर लीक प्रकरण में निलंबित अनुभाग अधिकारी समेत छह आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की गई। एक आरोपी वर्तमान में जमानत पर है। एसओ कनखल नरेश राठौड़ की तरफ से पटवारी एवं जेई परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में एसआईटी जांच कर रही है। एसआईटी पेपर लीक मामले में अभी तक फरार आरोपियों की गिरफ्तारी कर रही है। कनखल पुलिस ने पटवारी भर्ती पेपर लीक के आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। अब जेई प्रश्न पत्र लीक कांड में फिर से गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है।

थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ ने बताया कि लोकसेवा आयोग के निलंबित अनुभाग अधिकारी संजीव कुमार निवासी शिवपुरी सहरसा बिहार हाल निवासी लोक सेवा आयोग कैंपस, नितिन चौहान निवासी गांव आन्नेकी सिडकुल, सुनील सैनी, निवासी पूर्वावाल लक्सर, विवेक कुमार उर्फ बिक्की, निवासी गांव चुडियाला भगवानपुर, बिशू बैनीवाल निवासी मंडावली मंगलौर और अवनीश उर्फ अश्वनी निवासी नारसन खुर्द मंगलौर के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि गैंग लीडर संजीव कुमार ने गैंग के साथ मिलकर जेई परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक कराया था। अवनीश उर्फ अश्वनी जमानत पर बाहर है जबकि बाकी आरोपी सुद्धोवाला देहरादून स्थित जेल में हैं।

  • रुद्रपुर का कोचिंग संचालक गिरफ्तार

जेई भर्ती पेपर लीक मामले में एसआईटी को एक और बड़ी सफलता मिली है। एसआईटी ने रुद्रपुर में कोचिंग सेंटर का संचालन करने वाले दीपेंद्र पवार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी 50 हजार के फरार इनामी भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष संजय धारीवाल का मामा है। आरोपी ने बिहारीगढ़ रिसार्ट में अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र रटवाया था। एसआईटी की पेपर लीक प्रकरण में अब तक यह 19वीं गिरफ्तारी है।

लोक सेवा आयोग की ओर से कराए गए पटवारी और जेई-एई भर्ती परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में कोचिंग संचालकों की भूमिका संदेह के घेरे में आई थी। एसआईटी जांच के बाद आरोपियों को दबोच रही है। इसी कड़ी में ऊधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में आईएएस एकेडमी कोचिंग सेंटर के संचालक दीपेंद्र पवार को गिरफ्तार किया है। 32 वर्षीय दीपेंद्र पंवार मुकन्दपुर थाना गदरपुर ऊधसिंह नगर का रहने वाला है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि दीपेंद्र पंवार भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष संजय धारीवाल का मामा है। संजय धारीवाल अभी फरार है। आरोपी दीपेंद्र ने संजय धारीवाल के साथ मिलकर जेई भर्ती परीक्षा में छात्र प्रियंका राणा, अंकित सुंदरियाल और वीरेन्द्र से लाखों रुपये की धनराशी अपने परिचितों के खातों में ट्रांसफर कराई थी। बिहारीगढ़ में सात जनवरी को अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र रटवाए थे।

  • मामले में अब तक 36 गिरफ्तारी

पटवारी-जेई-एई भर्ती पेपर लीक मामले में अब तक 36 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इनमें पटवारी प्रकरण में 17 और जेई-एई मामले में 19 आरोपी हैं। 2 आरोपी फरार हैं और उनमें इनाम घोषित है। उनकी संपत्ति कुर्की की कार्रवाई की जा रही है। पटवारी प्रकरण में 7 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा और 12 के खिलाफ सप्लिमेंटरी रिपोर्ट के माध्यम से गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है।

पेपर लीक प्रकरण में रुद्रपुर के कोचिंग संचालक दीपेंद्र पवार को गिरफ्तार किया है। इस प्रकरण में एसआईटी की 19वीं गिरफ्तारी है। आरोपी ने बिहारीगढ़ रिसार्ट में अभ्यर्थियों को पेपर रटवाया था। आरोपी फरार संजय धारीवाल का रिश्तेदार है। कई और कोचिंग सेंटर संचालक जांच के दायरे में हैं। पटवारी, जेई-एई प्रकरण में अब तक 36 गिरफ्तारी हो चुकी हैं।

  • पटवारी प्रकरण में इन लोगों पर गैंगस्टर
– संजीव चतुर्वेदी निवासी मोहल्ला कदम चौराह बलिया उप्र
– रितू पत्नी संजीव चतुर्वेदी निवासी मोहल्ला कदम चौराह बलिया उप्र
– मनीष कुमार निवासी गोविन्दनगर रुड़की हरिद्वार
– प्रमोद कुमार निवासी गंगदासपुर लक्सर हरिद्वार
– राजपाल निवासी फुलचंदपुर थाना गागलहेड़ी सहारनपुर उप्र, हाल निवासी अम्बुवाला पथरी
– संजीव कुमार निवासी फुलचंदपुर थाना गागलहेड़ी सहारनपुर उप्र हाल निवासी जर्स कंट्री ज्वालापुर
– रामकुमार निवासी ग्राम लक्सर हरिद्वार
– सोनू उर्फ खडकू निवासी ग्राम पाडली खुशहालपुर थाना जनकपुरी जिला सहारनपुर उप्र
– दीपक निवासी ग्राम प्रह्लादपुर थाना खानपुर जनपद हरिद्वार
– सौरभ प्रजापति निवासी सीएमआई अस्पताल के पास, पीठ बाजार ज्वालापुर हरिद्वार
– अंकुश पुत्र मुकेश निवासी सुकरासा थाना पथरी हरिद्वार
– अभयराम निवासी ग्राम पीतपुर थाना कोतवाली लक्सर हरिद्वार
– धर्मेंद्र निवासी लालवाला मजबता उर्फ कुडकावाला थाना बुग्गावाला हरिद्वार
– अनुराग पांडे निवासी ग्राम सरया पोस्ट डुमरी थाना बासखेड़ी बलिया उत्तर प्रदेश
– डेविड निवासी बाकरपुर थाना लक्सर जिला हरिद्वार
– संजय धारीवाल निवासी मौहम्मदपुर जट थाना कोतवाली मंगलौर हरिद्वार
– संदीप निवासी कुलचन्दपुर उर्फ नथौडी थाना गागलहेड़ी जिला सहारनपुर उप्र
– अमित निवासी कुलचन्दपुर उर्फ नथौडी थाना गागलहेड़ी जिला सहारनपुर उप्र
– सुधीर उर्फ सतीश कुमार निवासी मोहम्मदपुर जट थाना कोतवाली मंगलौर हरिद्वार
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments