Friday, March 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशइटावा में नकाबपोश ने एसपी को जड़ा थप्पड़

इटावा में नकाबपोश ने एसपी को जड़ा थप्पड़

एफएनएन, कानपुर :  कानपुर देहात में पथराव : इटावा हमीरपुर के बाद कानपुर देहात के सरवनखेड़ा ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भाजपा विधायक महेश त्रिवेदी की भाभी माया त्रिवेदी व उर्वशी सिंह के समर्थकों के बीच फायरिंग व पथराव हो गया। पथराव से दोनों तरफ की कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। एक युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। डीएम व एसपी मौके पर पहुंचे।

बाराबंकी में हुआ विवाद
बाराबंकी त्रिवेदीगंज ब्लॉक प्रमुख चुनाव में मतदान के दौरान दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसमें भाजपा समर्थित प्रत्याशी पक्ष के दो लोग घायल हो गए। भाजपा का झंडा लगाने को लेकर सुबह हुए दोनों पक्षो में विवाद पर अधिकृत प्रत्याशी ने कई बार अधिकारियों से शिकायत की थी। डीएम एसपी भारी पुलिस बल के साथ भाजपा प्रत्याशी के गांव में मौजूद हैं।

अलीगढ़
गंगीरी ब्लॉक पर ब्लॉक प्रमुख पद के लिए मतदान शुरू हुआ तो सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी रहे। यहां राकेश सिंह और वीरवती देवी के बीच कड़ा मुकाबला है। जानकारी के अनुसार अतरौली तहसील क्षेत्र के बिजौली और अतरौली ब्लॉक पर निर्विरोध ब्लॉक चयनित हो गए हैं। तहसील क्षेत्र के एकमात्र गंगीरी ब्लॉक पर दोपहर 11 बजे से ब्लॉक प्रमुख पद के लिए मतदान शुरू हुए जो दोपहर 3 बजे तक चलेंगे। 3.00 बजे के बाद मतगणना शुरू की जाएगी। शाम तक चुनाव परिणाम आ जाएंगे। ग्रामीण शुभम पटेल ने बताया ब्लॉक परिसर पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम हैं और भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है।

फिरोजाबाद में भाजपाइयों ने सपाइयों को धमकाया
फिरोजाबाद ब्लॉक में मतदान केंद्र के अंदर भाजपा प्रत्याशी द्वारा सपा समर्थक सदस्यों को धमकाने, मारपीट करने और वोट न डालने देने का आरोप है। यह आरोप मतदान केंद्र से बाहर आए सदस्यों ने लगाए हैं। इसके विरोध में सपाइयों ने भाऊ के नगला चौराहे पर नारेबाजी की।

सिद्धार्थनगर: बीडीसी के हाथ से पेपर छीनकर दूसरे ने डाल दिया वोट
लोटन  में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में शनिवार को लोटन ब्लॉक में मतदान करने गए क्षेत्र पंचायत सदस्य से बैलेट पेपर छीनकर किसी दूसरे ने वोट दिया। बाहर आए क्षेत्र पंचायत सदस्य उमेश ने बताया कि अंदर किसी ने उसे दो थप्पड़ मार दिया। वह कुछ समझ पाते, इसके पहले ही उसने उनका वोट डाल दिया। बाहर निकलने के बाद उमेश ने इसका खुलासा किया। लोटन ब्लॉक में भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र मणि त्रिपाठी एवं निर्दल प्रत्याशी आशीष सिंह मैदान में हैं। जब दूसरे व्यक्ति के वोट डालने की खबर फैली तो ब्लॉक परिसर में हंगामा होने लगा। इस मौके पर पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। पुलिस सख्त हुई तो मामला शांत हुआ, जबकि एक प्रत्याशी के समर्थक जिला प्रशासन से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

इटावा
मतदान के दौरान बढ़पुरा ब्लॉक के अंदर फिर फायरिंग हुई। इसके बाद पुलिस ने भी हवाई फायरिंग की। मौके पर डीएम-एसपी मौजूद हैं। अचानक आई भीड़ पुलिस से भिड़ गई। इस बीच नकाबपोश युवक ने एक एसपी को तमाचा जड़ दिया।

अमेठी: संग्रामपुर में गुंडागर्दी पर उतरा पुलिस प्रशासन
अमेठी की भाजपा विधायक गरिमा सिंह के पुत्र व प्रतिनिधि अनंत विक्रम सिंह ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप मढ़ा है। शनिवार को संग्रामपुर ब्लॉक मुख्यालय पहुंचे अनंत ने आरोप लगाया कि यहां भाजपा के ही लोग योगी के प्रशासन की मदद से पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी को हराने में जुटे हैं। पुलिस की मदद से न सिर्फ अधिकृत प्रत्याशी को घंटों रोका गया, वहीं कई बीडीसी सदस्यों को निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में अगवा कर लिया गया। आरोपों के बाद कार्यकर्ताओं ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इससे नाराज पुलिस ने कार्यकर्ताओं को दौड़ाकर पीटा।

प्रतापगढ़
जिले के आसपुर देवसरा विकासखंड में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के दौरान सपा व पुलिस में भिड़ंत हो गई। सपा समर्थित प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा पथराव के बाद पुलिस ने उन पर काबू पाने के लिए कई राउंड फायर किए जिसके बाद हंगामे के चलते मतदान बाधित हुआ।

अयोध्या के सोहावल ब्लॉक में भाजपाइयों ने शक के आधार पर युवक को पीटा
अयोध्या के सोहावल ब्लॉक पर दो गुटों में मारपीट। भाजपाइयों ने संदेह के आधार पर एक युवक की पिटाई कर दी। उन्होंने युवक को निर्दल प्रत्याशी विश्वनाथ का समर्थक समझकर पीटा था। पुलिस ने दोनों पक्षों पर हल्का बल प्रयोग कर तितर-बितर किया।

इटावा
बढ़पुरा ब्लॉक में सपा-भाजपा की टक्कर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की झड़प हो गई। कार्यकर्ताओं की तरफ से एक दर्जन से अधिक राउंड फायरिंग की गई। वहीं खबर ये भी है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने एसपी सिटी को थप्पड़ मार दिया। इस दौरान पुलिस की तरफ से आंसू गैस की फायरिंग भी की गई। हालात को नियंत्रण में लाने के लिए स्पेशल पुलिस बुलाई गई और भाजपा सदर विधायक सरिता भदौरिया और जिला अध्यक्ष के साथ पुलिस की कहासुनी हो गई।

सदर ब्लॉक में मतदान के दौरान बसपा नेता ने किया हंगामा, पुलिस का लाठीचार्ज
लखीमपुर खीरी के सदर ब्लॉक में मतगणना स्थल पर जाने के लिए बसपा नेता मोहन वाजपेयी व उनके समर्थक गाड़ियों के काफिले संग पहुंचे। बैरियर पर मुस्तैद पुलिस ने मोहन को रोककर वापस जाने के लिए कहा, तो मोहन व उनके समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। स्थिति तनावपूर्ण होते देख सीओ सिटी अरविंद कुमार वर्मा ने मोर्चा संभाला और उपद्रव करने का प्रयास करने वालों पर लाठी फटकारी। इस दौरान कुछ डंडे मोहन पर भी पड़े। एसडीएम सदर डॉ अरुण सिंह ने बसपा नेता को वापस जाने के लिए कहा और कार्रवाई की चेतावनी दी। एसडीएम ने कहा बसपा नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

मुजफ्फरनगर
बुढ़ाना में मतदान के दौरान भाजपा विधायक उमेश मलिक के आते ही विरोधी गुट के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। उमेश मलिक को वहां से चले जाने की मांग की। इसी दौरान भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत भी वहां पहुंच गए। टिकैत ने एसपी क्राइम को इमानदारी से चुनाव करवाने की बात कही। सड़क के एक तरफ भाजपा कार्यकर्ता तो दूसरी ओर विरोधी दलों के नेता व ग्रामीण तथा भाकियू कार्यकर्ता जमे हुए हैं।

इटावा
इटावा के बढ़पुरा ब्लॉक में मतदान के दौरान फायरिंग हुई और सपा-भाजपा कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। इस दौरान पुलिस ने भी की फायरिंग।

मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना ब्लॉक में मतदान प्रक्रिया पूरी
मऊ के मुहम्मदबाद गोहना ब्लॉक में सबसे पहले पूरी हुई मतदान की प्रक्रिया। यहां सभी 91 बीडीसी सदस्यों ने मतदान कर दिया है। 3.00 बजे मतगणना की जाएगी।

लखनऊ
लखनऊ के सरोजनी नगर ब्लॉक में चल रहे मतदान में धांधली का आरोप लगाते हुए सपा समर्थकों ने कानपुर रोड पर हंगामा किया।

शाहजहांपुर में प्रत्याशी पहुंचे, धीरे धीरे आने शुरू हुए बीडीसी सदस्य
शाहजहांपुर के 10 ब्लॉकों में निर्विरोध निर्वाचन के बाद शनिवार को 5 ब्लाकों में भाजपा और सपा प्रत्याशी के बीच ब्लाक प्रमुख के लिए मुकाबला हो रहा है। पूर्वाहन 11:00 बजे से मतदान शुरू हो गया है। प्रत्याशी को छोड़कर मतदान के लिए कुछ ही बीडीसी सदस्य नहीं पहुंचे हैं। धीरे धीरे सदस्य आ रहे हैं। 3:00 बजे तक मतदान होगा। सिंधौली, बंडा, तिलहर, जैतीपुर और भावलखेड़ा ब्लॉक में चुनाव हो रहा है। चुनाव स्थल से ढाई सौ मीटर पहले बैरिकेडिंग लगाकर मीडिया के साथ सामान्य लोगों का आवागमन भी बंद कर दिया है इससे लोगों में नाराजगी है।

हस्तिनापुर में मतदान जारी
हस्तिनापुर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ब्लॉक प्रमुख पद के लिए मतदान शुरू हो गया है। मतदाता धीरे-धीरे खंड विकास कार्यालय पर बने मतदानस्थल की ओर पहुंच रहे हैं और अभी तक शांतिपूर्ण तरीके से मतदान किया जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम हैं। ड्रोन द्वारा सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है, साथ ही मतदान स्थल के दोनों ओर दो-दो स्थानों पर बैरियर बनाए गए हैं।

अमरोहा: जोया ब्लॉक में सपा और भाजपा समर्थकों में जमकर हुई मारपीट
अमरोहा के जोया ब्लाक प्रमुख चुनाव के मतदान के दौरान जमकर बवाल हुआ। सपा और भाजपा समर्थकों में पुलिस के सामने मारपीट हुई। उपद्रवियों ने दहशत फैलाने को  ओवर ब्रिज पर खड़े होकर पांच छह राउंड फायरिंग की। जमकर पत्थर किया। घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस ने बवालियों पर लाठी भांज कर खदेड़ दिया। बवाल के बाद क्षेत्र पंचायत सदस्यों में दहशत का माहौल है। अमरोहा जनपद में शनिवार को पांच ब्लॉकों में ब्लाक प्रमुख पद के लिए वोटिंग चल रही है। ग्यारह बजे से वोटिंग शुरू हुई। पुलिस प्रशासन ने जोया चौराहे से भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्यों को ब्लॉक में जाने की अनुमति दी। जबकि सपा समर्थित सदस्यों को साप्ताहिक बाजार की तरफ से एंट्री दी गई। मतदान शांतिपूर्ण चल रहा था। तभी कुछ उपद्रवियों ने ओवर ब्रिज पर पहुंचकर पांच से छह राउंड फायरिंग कर दी। अचानक हुई फायरिंग की घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। इससे पहले पुलिस कुछ समझ पाती उपद्रवियों ने पथराव शुरू कर दिया। इसके तत्काल बाद भाजपाइयों सपा समर्थित सदस्यों के एंट्री स्थल पर कब्जा कर लिया। इस दौरान पुलिस और भाजपाइयों के बीच जमकर नोकझोंक हुई। तभी बड़ी संख्या में सफाई पहुंच गए। इसके बाद पुलिस के सामने ही सपा और भाजपा समर्थकों में जमकर मारपीट हुई। जिसके बाद पुलिस ने बवालियों को लाठी भांज कर खदेड़ दिया। बवाल के बाद क्षेत्र पंचायत सदस्यों में दहशत का माहौल है। वही ब्लॉक के आसपास के लोगों में हड़कंप मचा है। फिलहाल वोटिंग शांतिपूर्ण चल रही है। पुलिस ने उपद्रवियों को चारों तरफ से घेर रखा है।

गहमागहमी के बीच ब्लॉक प्रमुख का चुनाव प्रारंभ
प्रतापगढ़ जिले के 11 ब्लॉक प्रमुख पदों का चुनाव शनिवार को 11:00 बजे से प्रारंभ हो गया। कड़ी सुरक्षा के बीच ब्लॉक मुख्यालयों पर चेकिंग व प्रमाण पत्र देखने के पश्चात क्षेत्र पंचायत सदस्यों को मतदान के लिए प्रवेश दिया जा रहा था। 11 प्रमुख पद के लिए 31 क्षेत्र पंचायत सदस्य चुनाव मैदान में।

छह ब्लॉकों में प्रमुख के लिए मतदान शुरू, मतदाताओं की लगी लाइन
संभल में छह ब्लाकों में मतदान सुबह 11 बजे से शुरू हो गया है। मतदान के लिए पहुंचे बीडीसी सदस्यों की लाइन लगी है। सुरक्षा को लेकर सभी ब्लॉक संभल, बहजोई, जुनावई, रजपुरा, संभल, पवांसा में भारी पुलिस बल तैनात किया गया। सभी को ब्लॉक परिसर से 200 मीटर पहले ही रोक दिया गया है। बहजोई में मतदान की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने हाईकोर्ट में अपील कर प्रशासन पर भाजपा के पक्ष में चुनाव कराने का आरोप लगाया था तथा मतदान की वीडियोग्राफी कराने की मांग थी। बहजोई में प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ी भी परिसर से दूर रोक दी गई, अधिकारी भी पैदल ही ऑफिस तक पहुंचे। बनियाखेड़ा और गुन्नौर ब्लॉक में पहले ही प्रमुख निर्विरोध चुने जा चुके हैं।

सहारनपुर में ड्रोन से हो रही निगरानी
सहारनपुर में आज नकुड़, सरसावा, देवबंद, साढ़ौली कदीम, नागल और रामपुर मनिहारान ब्लाक प्रमुख पदों के लिए मतदान हो रहा है। इन सभी ब्लाक कार्यालय पर सुरक्षा के लिहाज से सुबह से ही पुलिस तैनात कर दी गई है। ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है।

हमीरपुर
हमीरपुर के सुमेरपुर ब्लाक में सपा प्रत्याशी जयनारायण यादव की गाड़ी में भाजपा समर्थकों ने की तोड़फोड़, सपा प्रत्याशी के भाई के साथ मारपीट की।

मऊ
छह ब्लॉक में प्रमुख पद के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी। दोहरीघाट ब्लॉक में मतदाताओं की लंबी कतार। दोहरीघाट में कस्बे को पूरी तरह से पुलिस ने सील कर दिया है। किसी भी आम आदमी को आने-जाने की इजाजत नहीं है। बताते चलें कि बीती रात भाजपा के ब्लॉक प्रमुख पद के प्रत्याशी बंदना राय के देवर पर बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। वहीं बड़ा ब्लॉक पर भी सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था है।

सिद्धार्थनगर: मतदान से पहले बीडीसी को पीटा 
सिद्धार्थनगर के नौगढ़ ब्लॉक में शनिवार को सुबह 10.30 बजे एक क्षेत्र में पंचायत सदस्य की पिटाई कर दी है। इस कारण मतदान से पहले ही अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने बैरिकेडिंग कर ब्लॉक की ओर जाने वाले रास्ते पर रोक लगा दी। ब्लॉक परिसर में बीडीसी सदस्य की कुछ लोगों ने अचानक पिटाई कर दी, उसके बाद पुलिस फोर्स ने यहां सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है। भीड़ को हटाकर मामला शांत कराया गया। इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी रेनू मिश्रा और निर्दल प्रत्याशी प्रियंका सिंह मैदान में हैं। निर्दल प्रत्याशी प्रियंका सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों ने क्षेत्र पंचायत सदस्य विजय यादव की बेवजह पिटाई कर दी। दहशत का माहौल पैदा कर चुनाव प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा प्रत्याशी के रिश्तेदार बेरोक-टोक मतदान केंद्र के अंदर पहुंच रहे हैं।

कासगंज
कासगंज में सोरों ब्लॉक में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ है। इससे पहले शुक्रवार को नाम वापसी प्रक्रिया के दौरान सहावर और सोरों ब्लॉक से एक-एक प्रत्याशी द्वारा नाम वापस लिए जाने के बाद पांच विकासखंडों में ब्लॉक प्रमुख पद पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया।

सोनभद्र और मैनपुरी में चुनाव शुरू
सोनभद्र के पांच ब्लॉकों में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए मतदान शुरू हो गया है। कोन, करमा, घोरावल, नगवां और चोपन ब्लॉक में पड़ वोट पड़ रहे हैं। घोरावल में भाजपा और निर्दलीय अन्य ब्लॉकों में सपा और भाजपा प्रत्याशी के बीच मुकाबला है।

मैनपुरी विकास खंड कार्यालय जागीर पर थानाध्यक्ष एलाऊ सुनील भारद्वाज के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तैनात। ब्लॉक प्रमुख चुनाव को देखते हुए ब्लॉक जागीर की 10 किलोमीटर तक की सीमाओं को सील किया गया। थानाध्यक्ष एलाऊ सुनील भारद्वाज ने बताया ब्लॉक जागीर की आने-जाने के सभी रास्तों को सील कर दिया गया है। संदिग्ध व्यक्तियों की गहन जांच की जा रही है किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश निषेध है। मीडियाकर्मियों को विकास खंड कार्यालय से 200 मीटर दूरी पर लगे बैरियर पर रोका गया है।

इटावा में एक साथ 80 से अधिक संख्या में सपा के बीडीसी सदस्य मतदान के लिए पहुंचे हैं।

सीओ सुरेंद्र और एसडीएम ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा
औरैया के सहार ब्लॉक में सीओ सुरेंद्र नाथ व एसडीएम राशिद अली ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एटा में ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर पुलिस बल को सीओ राजकुमार ने ब्रीफ किया। तीन ब्लॉक अलीगंज, जैथरा और सकीट में मतदान है।

चुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
बलरामपुर के हरैया सतघरवा ब्लॉक में मतदान कराने के लिए प्रशासनिक व पुलिस अफसर पहुंच गए हैं। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। रायबरेली में डलमऊ ब्लॉक में मतदान की तैयारियां पूरी हो गई हैं। गेट पर एसडीएम और सीओ बैठे हैं। ऊंचाहार ब्लॉक में अंदर जाने वाले वाहन चालक से पुलिस पूछताछ कर रही है।

सीतापुर में ड्रोन से नजर
सीतापुर में महमूदाबाद में सात द्वार पार कर मतदान केंद्र तक पहुंच पाएंगे। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। ड्रोन से निगहबानी हो रही है। सीतापुर के कसमंडा ब्लॉक में नामांकन के दौरान हुए बवाल के बाद शनिवार को ब्लॉक प्रमुख के होने जा रहे चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है। शनिवार को मतदान से पूर्व कसमंडा ब्लॉक पहुंचकर एसपी आरपी सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था का पूरा जायजा लिया और मातहतों को हर गतिविधि पर नजर रखते हुए चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के निर्देश दिए।

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments