Saturday, April 20, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडरामनगर में नेशनल हाइवे पर बाघ ने किया विक्षिप्त व्यक्ति का किया...

रामनगर में नेशनल हाइवे पर बाघ ने किया विक्षिप्त व्यक्ति का किया शिकार, जंगल में खींच ले गया शव

एफएनएन,रामनगर : उत्‍तराखंड के रामनगर में कार्बेट टाइगर रिजर्व की सीमा से सटे नेशनल हाइवे धनगढ़ी के समीप बाघ ने एक व्यक्ति का शिकार कर उसे निवाला बना लिया।

  • 15 घंटे बाद आधा खाया हुआ शव जंगल से बरामद हो गया

बाघ शव को जंगल खींच ले गया। जंगल में छानबीन के दौरान 15 घंटे बाद उसका आधा खाया हुआ शव हाइवे से सौ मीटर नीचे जंगल से बरामद हो गया। कपड़े व हुलिये से मृतक विक्षिप्त बताया जा रहा है।

  • रामनगर के अंतर्गत धनगढ़ी क्षेत्र में बाघों की सक्रियता

सोमवार शाम छह बजे लोगों ने हाइवे पर रामनगर के अंतर्गत धनगढ़ी से एक किलोमीटर दूर कपड़े पड़े देखे। उस क्षेत्र में बाघों की सक्रियता होने से बाघ द्वारा हमला किए जाने का अंदेशा वन विभाग ने जताया।

  • संयुक्त टीमों ने रात में ही हाइवे के नजदीक छानबीन की

इसके बाद कार्बेट के निदेशक धीरज पांडे व रामनगर वन प्रभाग के डीएफओ कुंदन कुमार के निर्देशन में दोनों विभागों की संयुक्त टीमों ने रात में ही हाइवे के नजदीक छानबीन की।

  • मंगलवार को दोबारा सुबह शुरू किया गया तलाशी अभियान

अंधेरा होने की वजह से तलाशी अभियान को रोककर मंगलवार को दोबारा सुबह ही शुरू किया गया। नौ बजे उसका शव रामनगर वन प्रभाग के अंतर्गत कोसी रेंज के जंगल में कोसी नदी के समीप से बरामद हो गया। उसका एक पैर बाघ ने खा लिया था। मृतक विक्षिप्त है।

  • मोहान वन चौकी पर घूम रहा था विक्षिप्त व्यक्ति

वनाधिकारियों का कहना है कि सोमवार शाम को विक्षिप्त व्यक्ति मोहान वन चौकी पर घूम रहा था। उसे कुछ लोगों ने वापस लौटा दिया था। लेकिन जंगल के नजदीक चले जाने पर उसे बाघ ने अपना निवाला बना लिया। इससे पहले भी बाघ सड़क पर घूम रहे विक्षिप्तों को अपना शिकार बना चुका है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments