Friday, March 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडकपल की वीडियो बनाकर डरा- धमकाकर पैसा लूटने वाले दो गिरफ्तार, 2...

कपल की वीडियो बनाकर डरा- धमकाकर पैसा लूटने वाले दो गिरफ्तार, 2 साथी फरार

एफएनएन, रुद्रपुर : कपल को डरा धमकाकर उनकी वीडियो बनाने के बाद उसे वायरल करने की धमकी देकर पैसा लूटने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि उनके 2 साथी फरार हैं। गिरफ्तार लोगों के कब्जे से ₹8000 नकद और एसबीआई बैंक का एटीएम बरामद किया गया है। एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम को 5000 का नगद इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस के अनुसार वार्ड नंबर 19, आवास विकास, ट्रांजिट कैंप (ऊधमसिंह नगर) के रहने वाले सुशांत पुत्र पवन कुमार ने पुलिस को शिकायत दी थी। आरोप लगाया था कि 28 नवंबर को शाम 7:30 बजे वह जगतपुरा से अपनी मोटरसाइकिल पर विवेकानंद स्कूल आवास विकास होते हुए घर जा रहा था।

रास्ते में दो लोगों ने उसकी मोटरसाइकिल के आगे अपनी मोटरसाइकिल लगा दी और गाली गलौज करते हुए मोटरसाइकिल की किस्त जमा न होने की बात कहते हुए चाभी निकाल ली। जान से मारने की धमकी भी दी। मोबाइल फोन में एक वीडियो भी दिखाया जो कुछ देर पहले उसके साथ मोटरसाइकिल पर सवार महिला का था और इसे वायरल करने की धमकी भी दी। यह भी कहा तुझे मारने के लिए ₹30000 मिले हैं। जान बचानी है तो हमें ₹50000 दे दे, नहीं तो तुझे मार देंगे। सुशांत के यह कहने पर कि उसके पास रुपए नहीं है, इन लोगों ने उसका एटीएम जेब से निकाल लिया और आवास विकास के एसबीआई एटीएम पर ले गए और वहां ₹20000 निकलवा लिए।

शेष ₹30000 दो दिसंबर तक न देने पर जान से मारने की धमकी दी। एसएसपी के आदेश पर इस मामले में इंस्पेक्टर सुंदरम शर्मा, उप निरीक्षक नीमा बोरा, कांस्टेबल पंकज सजवान, राकेश खेतवाल, दिनेश चंद के नेतृत्व में टीम गठित की गई। आज मुखबिर की सूचना पर इस काम को अंजाम देने वाले दो अभियुक्तों अंकित यादव पुत्र व्यास यादव निवासी गौरी कला, पोस्ट गोकुल नगर, किच्छा (ऊधमसिंह नगर) तथा रिंपू सिंह उर्फ रिंपी पुत्र कश्मीर सिंह निवासी बिंदुखेड़ा, थाना रुद्रपुर को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में इनके पास से ₹8000 नगद तथा लूटा गया एटीएम जी बरामद कर लिया गया। पत्रकार वार्ता में एसएसपी ने बताया कि फरार अभियुक्तों में सुखविंदर सिंह और सुखी पुत्र मक्खन सिंह निवासी लालपुर नारायणपुर, थाना किच्छा (ऊधमसिंह) नगर तथा खजान सिंह निवासी बागवाला, थाना रुद्रपुर (ऊधमसिंहनगर) शामिल हैं।

एसएसपी ने बताया कि सुखविंदर सिंह सुखी पर पांच मुकदमे विभिन्न धाराओं में दर्ज हैं। अन्य अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास लिया जा रहा है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि उन्होंने सुशांत को मोटरसाइकिल पर एक महिला के साथ जाते देखा और उसका पीछा किया, उसकी वीडियो बना ली और जब वह महिला को छोड़कर ट्रांजिट कैंप से जगतपुरा पहुंचा तो उन्होंने स्वयं को फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी बताकर उसे रोक लिया और वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए उससे ₹50000 देने को कहा।

₹20000 उन्होंने जबरन एटीएम से निकलवा लिए थे, जबकि ₹30000 सुशांत को 2 दिसंबर को देने थे। उन्होंने बताया कि हमारे मुखिया सुखविंदर ने सुशांत को फोन किया था कि वह ₹30000 तैयार रखे। सुखविंदर को आज यह पैसे देने थे, इसलिए वह पैसे लेने आए थे और सुशांत का इंतजार कर रहे थे। पुलिस ने इन सभी के खिलाफ 392, 34 व 411 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments