Thursday, October 6, 2022
01
03
WhatsAppImage2022-08-23at33025PM
WhatsAppImage2022-08-23at120424PM
result2022
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडउत्‍तराखंड के 684 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित

उत्‍तराखंड के 684 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित

SPECIAL OFFERS IN GURUMAA ELECTRONICS

एफ़एनएन, देहरादून : कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश भर में 684 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इनमें से कुछ वह हैं जो कि कुंभ ड्यूटी में गए थे और कुछ दबिश व जनरल ड्यूटी में कोरोना संक्रमित हुए हैं। संक्रमितों में 10 एसपी स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं। पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता व डीआईजी अपराध एवं कानून व्यवस्था नीलेश आनंद भरने ने बताया कि प्रदेश भर में 24 मार्च से अब तक 684 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। सभी संक्रमितों को दोनों टीके लग चुके थे, इसलिए कोई भी अधिक गंभीर नहीं है। उत्तराखंड में रविवार को 4368 और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। अप्रैल में अब तक 51390 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। यह अब तक आए कुल मामलों का करीब 29 फीसद है। वहीं कल  कोरोना संक्रमित 44 मरीजों की मौत भी हुई है। इस महीने अभी तक 429 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। बता दें  इससे पहले बीते वर्ष अक्टूबर के महीने में सर्वाधिक 412 मरीजों की मौत हुई थी।

उत्‍तरकाशी में एक युवक की मौत

उत्‍तरकाशी जिला मुख्यालय उत्तरकाशी के निकट चामकोट गांव में एक युवक की मौत हुई है। 28 वर्षीय युवक को पिछले चार दिनों से बुखार आ रहा था। युवक ने अपनी कोरोना जांच नहीं कराई थी। साथ ही युवक उपचार के लिए अस्पताल भी नहीं आया था। रविवार की रात को युवक को सांस लेने में अधिक परेशानी हुई। जब तक स्वजन कुछ कर पाते, तब तक युवक ने दम तोड़ दिया। सोमवार की सुबह प्रशासन को इसकी सूचना चामकोट गांव के प्रधान ने दी। जिसके बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची। गांव में चार अन्य व्यक्ति भी बुखार से ग्रसित है। गांव में टीम ने सभी ग्रामीणों की सैंपलिंग शुरू कर दी है। साथ ही कंटेनमेंट जोन बनाने की कार्रवाई भी कर दी है।

सुमन विहार के एक घर में मिले आठ संक्रमित, गली बनी कंटेनमेंट

ऋषिकेश के आइडीपीएल के समीप बापू ग्राम के सुमन विहार क्षेत्र में एक ही परिवार के आठ लोग संक्रमित पाए गए। प्रशासन ने संबंधित गली नंबर तीन के कुछ क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बना दिया। गाइडलाइन के मुताबिक इस क्षेत्र में रहने वाले सभी व्यक्तियों को आवश्यक सुविधा मुहैया कराने के आदेश जिलाधिकारी ने स्थानीय प्रशासन को दिए है।

ऋषिकेश आसपास क्षेत्र में मिले 97 कोरोना संक्रमित

ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रविवार को भी ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में 97 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। राजकीय चिकित्सालय के सीएमएस डॉ. विजयेश भारद्वाज ने बताया कि चिकित्सालय में रविवार को 135 व्यक्तियों की एंटीजन जांच की गई। जिनमें 12 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीते रोज भेजे गए आरटी पीसीआर सैंपल में 40 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रविवार को 71 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

Recent Comments