Thursday, April 25, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडउत्‍तराखंड काम करने वालों को चुनेगा, बदनाम करने वालों को नहीं :...

उत्‍तराखंड काम करने वालों को चुनेगा, बदनाम करने वालों को नहीं : पीएम मोदी

एफएनएन, नैनीताल : नैनीताल-ऊधमसिंहनगर लोकसभा क्षेत्र की 14 विधासभा सीटों के लिए प्रधानमंत्री मोदी की वर्चुअल रैली शुरू हो गई है। पीएम मोदी ने अपना संबोधन शुरू करते हुए कहा कि नैनीताल की प्राचीन तपोभूमि और उत्तराखंड वासियों को मैं नमन करता। मैं स्वमंत्रता सेनानी सरदार ऊधमसिंह के चरणों में नमन करता हूं। आजादी के अमृत महोत्सव के बीच देश ऐसे शहीदों को नमन कर रहा है। यहां के लोगों ने देश की आजादी के लिए बलिदान दिया है। पीमए मोदी ने कहा कि यह उत्तराखंड का दशक है। चुनाव होने जा रहे हैं ऐसे में जब वोट देने जाएंगे तो याद रखें की नींव जितनी मजबूत होती है, इमारत उतनी बुलंद होती है। मैं आपसे टेक्लाजी के माध्यम से जुड़ा हूं। दस फरवरी को उत्तराखंड के श्रीनगर में भी आ रहा हूं। आपका आशीर्वाद लेने और देवभूमि काे प्रणाम करने के लिए।

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में और भी दल मैदान में है। कुछ दल ऐसे में जिन्होंने वर्षों तक यहां के लोगों से दुष्मनी निकली। कुछ दल ऐसे हैं जिन्होंने कोरोना के दौरान उत्तराखंड के लोगों से दुष्मनी दिखाई। ऐसे लाेगों ने कोरोनाकाल के दौरान उत्तराखंड के लोेगों को दिल्ली से बाहर निकाल दिया। आपको उनके कारनामों का पता है। दिल्ली में ये दशकों तक सत्ता में रहे । लेकिन तब उनको उत्तराखंड के लोगों और चार धाम की याद नहीं आई, इतने वर्षों संयुक्त उत्तर प्रदेश में सरकार रही तब उत्तराखंड यूपी का ही हिस्सा था। तब भी इनको यमुनोत्री और गंगोत्री की याद नहीं आई। उत्तराखंड में गांव के गांव खाली हो गए तब उनको उत्तराखंड की याद नहीं आई।

आज डबल इंजन की सरकार आलवेदर रोड बना रही है, चार धाम को विकसित कर रही है। तब इनको उत्तराखंड की याद आ रही है। आज ये लोग लोग चार धाम, चार काम की बात कर रहे हैं। लेकिन असल में इनके चार काम में एक एक परिवार के हित, भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण की राजनीति, चौथा काम वर्षों तक योजनाओं को लटकाकर रखना, जिससे उससे अपना जेब भर सकेंगे। इनके कामों का कच्चा चिट्टा लेकर आया है। उत्तराखंड की धरती से मेरा नाता रहा है।

इसके पहले रैली को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उमड़ा जनसमूह इस बात की तस्दीक कर रहा है कि एक बार फिर उत्तराखंड में भाजपा की सरकार बनने रही है। कोरोना महामारी के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता की जान बचाने का काम किया। एक साल के अंदर पीएम मोदी के प्रयासों से दो दो वैक्सीन बनी। मुफ्त में लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। वहीं एक वर्ग ने वैक्सीन को लेकर लोगों में भ्रम पहुंचाया। कहा कि वैक्सीन लगाने से आप बीमार हो जांएगे, आपकी जान चली जाएगी। ऐसे लोग जनता के अपराधी हैं। मतदान के दिन जनता ऐेसे लोगों को सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने महामारी के दौरान गरीब लोगों के लिए राशन सुनिश्चित किया।

आज पूरे देश में आयुष्मान योजना का लाभ मिल रहा है। अब लोगों को गंभीर बीमारी होने पर अपने घर और जेवर गिरवी नहीं रखने पड़ रहे हैं। अब ऐसे लोगों का इलाज आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त हो रहा है। उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को मोदी सरकार ने मुफ्त गैस सिलेंडर दिया। पीएम आवास के तहत लोगों को आवा दिया, शौचालय दिया गया। किसानों को खाते में किसान सम्मान निधि भेजी गई। बाबा केदारनाथ धाम में 400 करोड़ से पुरद्धार किया जा रहा है। आयोगध्या में रामलला को टेेंट में देखकर कष्ट होता था। वह इंतजार कर रहे थे किे कब ऐसा पधानमंत्री आएगा जब ज हमे टेंट से निकालकर भव्य मंदिर में पहुंचाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge

Most Popular

Recent Comments